बिलासपुर। Bilaspur Corona Vaccination: एक मई से 18 वर्ष की उम्र पार के सभी को टीका लगाने का भारत सरकार का आदेश है। इसी को ध्यान में रखकर 18 वर्ष से ऊपर के रेलवे ट्रैकमेंटेनर अपना वैक्सीनेशन लगवाने भटक रहे हैं। इसके बाद भी टीका नहीं लगा। ऐसी स्थिति में उनके एसोसिएशन ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन व दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को ट्वीट कर टीकाकरण में उन्हें शामिल करने की मांग की है।

सबसे पहले रेलवे द्वारा वैक्सीनेशन के लिए चिन्हांकित स्थान लिटिल बनी स्कूल पहुंचे। वहां पता चला कि 45 वर्ष के ऊपर के ही कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। उन्हें उल्टे पांव वापस होना पड़ा। इसके बाद जानकारी मिली कि सिरगिट्टी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 45 वर्ष से कम उम्र के रेलवे कर्मचारियों को वैक्सीन लगाया जा रहा है।

इस पर कुछ ट्रैकमेंटेनर सिरगिट्टी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां यह कह दिया गया कि रेलवे के कर्मचारियों को वैक्सीन लगाना बंद कर दिया गया है। इवहां से भी मायूस होकर आना पड़ा। भटकने के बाद इसकी जानकारी जैसे ही आल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर यूनियन के राष्ट्रीय सहायक महामंत्री राजेंद्र कुमार कौशिक को हुई, उन्होंने तुरंत ही इस संबंध में रेलवे बोर्ड चेयरमैन को महाप्रबंधक बिलासपुर जोन के माध्यम से पत्र लिखकर मेल और ट्वीट करते हुए सभी ट्रैकमेंटेनरो को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने की मांग की।

इसमें उन्होंने कहा है कि जो ट्रैकमेंटेनर इस महामारी में लगातार अपनी सेवा रेलवे को भी दे रही है उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए इस तरह भटकना रेल की व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहा है। उनका कहना है कि बिलासपुर जोन में महाराष्ट्र , छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश व ओडिशा शामिल हैं। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है। इसकी जानकारी देते हुए वैक्सीनेशन व अल्टरनेटिव ड्यूटी रोस्टर की मांग की गई है ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags