बिलासपुर। Bilaspur Corona Vaccination: सोमवार की शाम रायपुर से कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन की 12 हजार डोज जिले के लिए भेजी गई है। इसका उपयोग 18 प्लस के टीकाकरण में होगा। अब मंगलवार से युवाओं इनके लिए बनाए गए सभी केंद्रों में टीका लगाया जाएगा। आने कुछ दिनों तक टीके की कमी नहीं होगी।

आखिरकार एक सप्ताह बाद युवाओं का टीकाकरण सामान्य होने जा रहा है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मनोज सैमुअल ने बताया कि डिमांड से कम वैक्सीन मिली है। फिर भी 16 हजार डोज से आने वाले एक सप्ताह तक युवाओं को टीकाकरण में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। वहीं, 21 जून से केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन दी जानी है। ऐसे में अब युवाओं के टीकाकरण में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। जिन युवाओं को पहली खुराक कोवैक्सीन की मिली है, उनके लिए भी आने वाले कुछ दिनों में डोज भेजी जाएगी।

सिर्फ 10 युवाओं को लगा टीका

रविवार को सात में 18 प्लस वाले 323 युवाओं को टीका लगाया गया था। ऐसे में सोमवार के लिए टीके की सिर्फ 10 डोज बची हुई थी। इनसे बेलतरा स्थित टीकाकरण केंद्र में 10 युवाओं को टीका लगाया। इसके अलावा जिलेभर में युवाओं के सभी टीकाकरण केंद्र बंद थे।

45 प्लस में 277 का टीकाकरण

45 व 60 प्लस का टीकाकरण 69 केंद्रों में किया गया। 45 प्लस में 65 को पहले व 111 को दूसरे चरण की वैक्सीन लगाई गई। 60 प्लस में 25 को पहले और 66 को दूसरे चरण की डोज लगाई गई। इसके अलावा 45 साल से ऊपर वाले स्वास्थ्य विभाग के सातकर्मी और तीन फ्रंटलाइन वर्कर को भी टीका लगाया गया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local