बिलासपुर । बीएसएफ जवान अपने वेतन की राशि अपनी मां को देता था। यह उसकी पत्नी को मंजूर नहीं था। इसी गुस्से में उसने अपनी सास को लात-घूसों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस की जांच व पीएम रिपोर्ट से हत्या की पुष्टि होने पर पुलिस ने आरोपित बहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामला मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम खैरा का है। यहां रहने वाला रामा साहू खेती-किसानी करता है। उसका इकलौता बेटा माधवप्रसाद साहू बीएसएफ में पंजाब में पदस्थ है। करीब दो साल पहले उसकी शादी हुई है। शादी के बाद से पत्नी मायके में ही रहती है। इन दिनों वह छुट्टी पर अपने घर आया है। उसकी पत्नी प्रेमलता भी ससुराल आई थी।

बीते 10 फरवरी को माधव अपने दीदी-जीजा से मिलने कोरबा चला गया। वहीं, उसके पिता रामा साहू भतीजे के लिए रिश्ता खोजने अकलतरा गया था। इस दौरान घर में माधव की पत्नी व मां कारीबाई साहू (55) घर में थी। दोपहर करीब तीन बजे कारीबाई पड़ोस से घूमकर आई। इसके कुछ ही देर बाद उसकी बहू ने आसपास के लोगों को चिल्लाकर बुलाया और अपनी सास के बेहोश होने की खबर दी। देखते ही देखते भीड़ जुट गई।

तब उन्हें तखत से नीचे उतारा गया। इस दौरान उसके मुंह व नाक से खून निकलने लगा। उसके जीवित होने की आशंका से उसे तत्काल मस्तूरी ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। महिला की संदिग्ध मौत को देखकर डॉक्टर ने पोस्टमार्टम कराने की सलाह दी।

इस बीच सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंच गई। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही थी। दूसरे दिन मंगलवार को शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया। इस बीच पुलिस ने पड़ोसियों से पूछताछ की। तब बहू व सास के बीच विवाद होने की बात सामने आई।

वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोट लगने से मौत होने की पुष्टि की गई। इस पर पुलिस ने संदेही महिला प्रेमलता से पूछताछ की। तब उसने अपराध स्वीकार करते हुए पीट-पीटकर सास की हत्या करने की बात कही। उसके खिलाफ धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मायके में रह रही थी आरोपित बहू

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पूर्व में भी आरोपित बहू व सास के बीच विवाद हो चुका है। बीएसएफ जवान माधवप्रसाद द्वारा वेतन की राशि अपनी मां को देने की वजह से ही उसकी पत्नी हमेशा घर में विवाद करती थी। शादी के बाद आरोपित महिला अपने ससुराल के बजाए मायके में रहती थी। जब उसका पति छुट्टी पर घर आता तभी वह ससुराल आती थी। घटना के दिन भी उसने अपनी सास से विवाद की। फिर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। उसके नाक व मुंह से खून निकलने पर चादर से पोंछकर साक्ष्य मिटाने का प्रयास भी किया था।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket