बिलासपुर। गुस्र्वार को आबकारी अमले ने चकरभाठा क्षेत्र में दबिश देकर ग्रामीण के कब्जे से 10 लीटर महुआ शराब जब्त की है। वहीं, एक अन्य मामले में 150 किलो लहान नष्ट कर आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि गुस्र्वार की सुबह आबकारी अमले ने चकरभाठा क्षेत्र के ग्राम कनेरी पहुंची। गांव में पूछताछ के बाद अमले ने अशोक कुमार मरकाम(34) के घर दबिश दी गई।

तलाशी के दौरान आरोपित के घर से 10 लीटर महुआ शराब जब्त की गई। वहीं, अमले ने सिलपहरी में दबिश देकर लक्ष्मण धनवार(45) के मकान से 150 किलो महुआ लहान जब्त किया। आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी आशीष सिंह, आरक्षक मूलचंद कौशिक व शुभम रजक शामिल रहे।

हमाल को पहले पीटा, फिर पहुंचाया अस्पताल

मंदिर परिसर में सो रहे हमाल की युवकों ने पहले पिटाई कर दी। इसके बाद घायल को अस्पताल पहुंचाया। उपचार के बाद घायल ने मारपीट की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। जरहाभाठा मिनीबस्ती में रहने वाले जगतारन खांडे हमाली करते हैं। बुधवार की दोपहर दो बजे वे जरहाभाठा स्थित कुतुबमीनार मंदिर में अपने साथी के साथ सो रहे थे। इसी बीच मोहल्ले में रहने वाला टीएस नामक युवक अपने दो साथियों के साथ वहां आया।

उसने सो रहे हमाल को देखकर गाली-गलौज की। इसका विरोध करने पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर हमाल की पिटाई कर दी। मारपीट के बाद उसने घायल को डाक्टर के पास ले जाकर उपचार भी कराया। घायल ने घटना की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close