बिलासपुर।Central Jail News: केंद्रीय जेल के एक कोरोना संक्रमित कैदी की मौत व जेल अधीक्षक के संक्रमित पाए जाने के बाद जेल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। इस बीच जेल के 36 कोरोना संदेहियों की जांच भी कराई गई है, लेकिन, अब तक उनका रिपोर्ट नहीं मिला है। इधर, प्रभारी जेल अधीक्षक ने कैदियों की जांच व निगरानी के लिए सीएमएचओ को पत्र लिखा है।

कोरोना के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय जेेल में ज्यादा एहतियात बरतने की आवश्यकता है। हालाकि, जेल प्रबंधन ने सतर्कता बरतते हुए कैदियों को उनके स्वजन सहित अन्य लोगों से मुलाकात बंद करा दिया है। वहीं, जेल में आने वाले विचाराधीन बंदियों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसी तरह कैदियों के बीमार होने की स्थिति में भी आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है।

सभी तरह की सुरक्षा के बाद भी जेल में कैदियों की क्षमता इतनी अधिक है कि यहां कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद स्थिति संभालना मुश्किल हो जाएगा। जेल प्रबंधन ने कैदियों को शारीरिक दूरी व मास्क लगाने संबंधी नियमों का पालन करने की हिदायत दी है।

इस दौरान कोरोना के लक्षण वाले कैदियों को स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए भी कहा गया है। सजायाफ्ता कैदी कन्हैया चौधरी (40) की कुछ दिन पहले तबीयत बिगड़ गई थी। इस पर आइसोलेशन वार्ड में रखकर उसकी निगरानी की जा रही थी। उसके कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जेल के 36 कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया गया है। हालाकि, अभी उनकी रिपोर्ट नहीं आई है।

प्रभारी जेल अधीक्षक एसके वाजपेयी का कहना है कि कोरोना के लक्षण वाले कैदियों की निगरानी करने कहा गया है और उन्हें आसाइलेसन वार्ड में रखकर दवाइयां दी जा रही है। इस बीच रविवार को कोरोना संक्रमित कैदी कन्हैया की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। वाजपेयी न े कहा कि उनके द्वारा सीएमएचओ को पत्र लिखा गया है और जेल के कैदियों के कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने कहा गया है। जेल में कैदियों को कोरोना से बचाने हर संभव प्रयास भी किया जा रहा है।

प्रभारी अधीक्षक के बाद अब कर्मचारियों को है खतरा

प्रभारी जेल अधीक्षक आरआर राय की तबीयत भी खराब चल रही है। इस बीच रविवार को उनका भी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आया है। उनके संक्रमित पाए जाने के बाद जेल के अधिकारियों के साथ ही प्रहरी व अन्य कर्मचारियों में भी हड़कंप है। उनके संपर्क में आने वाले अधिकारी-कर्मचारी भी अब एहतियात बरतने लगे हैं।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags