बिलासपुर।Bilaspur Crime News: शराब पीने के दौरान हुए विवाद के बाद सगे भाई ने भांजे के साथ मिलकर छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के जेब में मिले मोबाइल से मृतक की पहचान की गई। इसके बाद स्वजन से पूछताछ कर पुलिस ने आरोपित भाई और भांजे को गिरफ्तार कर लिया है।

सरकंडा थाना प्रभारी जेपी गुप्ता ने बताया कि सोमवार की सुबह मोपका के कुटीपारा बनर्जी प्लाट के पास युवक के शव मिलने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इसकी जांच शुरू कर दी। वहीं घटना की जानकारी अधिकारियों को भी दी गई। इस पर एएसपी उमेश कश्यप ने मौके पर पहुंचकर दिशा निर्देश दिए। मृतक की जेब में मिले मोबाइल से उसकी पहचान राजकिशोर नगर बीएसएनएल कालोनी निवासी पुष्पराज सिंह के रूप में की गई। मृतक के भाई प्रफुल सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने पंचनामा के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, स्वजन से इस संबंध में पूछताछ की गई।

इस दौरान मृतक के भाई प्रफुल ने बताया कि मृतक रविवार की सुबह घर से निकला था। इसके बाद वह रात को घर नहीं लौटा था। इस पर पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों का फुटेज लेकर इसकी जांच शुरू कर दी। राजकिशोर नगर स्थित शराब दुकान के फुटेज में युवक अपने बड़े भाई पुरषोत्तम सिंह के साथ जाते दिखा। उनके साथ एक अन्य युवक भी था।

पुलिस ने फुटेज के आधार पर युवक की पहचान बहतराई निवासी अजय सिंह के रूप में की। इसके बाद पुलिस ने अजय को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। इस दौरान वह पुलिस को गुमराह करने लगा। कड़ाई से पूछताछ में उसने बताया कि मोपका में शराब पीने के दौरान दोनों भाइयों के बीच विवाद हो गया था। इस दौरान पुस्र्षोत्तम ने लकड़े के बत्ते से वार कर अपने छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद अजय और पुस्र्षोत्तम वहां से भाग निकले। इस पर पुलिस ने मृतक के भाई पुस्र्षोत्तम को गृहग्राम किरारी में दबिश देकर पकड़ लिया।

संपत्ति का होना था बंटवारा

पूछताछ में पता चला कि मृतक की मां बीएसएनएल में कर्मचारी हैं। उनका बेटा पुष्पराज और प्रफुल अपनी मां के साथ रहते थे। वहीं उनका बड़ा बेटा पुस्र्षोत्तम अपने परिवार के साथ गांव में रहकर खेती-किसानी करता था। सोमवार को तीनों भाइयों के बीच संपत्ति को लेकर बंटवारा भी होना था। इसके लिए परिवार के लोगों को बुलाया गया था।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local