Bilaspur Crime News: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आबकारी अमले ने सीपत, तखतपुर और हिर्री क्षेत्र में दबिश देकर 265 लीटर महुआ शराब और छह हजार 500 किलो महुआ लहान जब्त की है। अमले ने मामले में चार महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि जिले के सीपत, तखतपुर और हिर्री क्षेत्र में महुआ शराब बिकने की जानकारी मिल रही थी। इस पर उन्होंने सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर और आनंद वर्मा के नेतृत्व में दो टीम बनाकर कर्रवाई के निर्देश दिए। टीम ने तखतपुर क्षेत्र के सोनबंधा में दबिश देकर राजू यादव(32) से 35 लीटर शराब और दो हजार 500 किलो लहान, हेमा बाई(42) के कब्जे से नौ लीटर शराब, उत्तरा मोहले के कब्जे से चार लीटर शराब और एक हजार किलो लहान जब्त की गई।

गांव में ही तालाब के किनारे 90 लीटर महुआ शराब और तीन हजार किलो लहान जब्त किया गया। दूसरी टीम ने सीपत के बाजारपारा में रहने वाली साधना वर्मा(32) से सात लीटर महुआ शराब, विजया वर्मा(39) से सात लीटर शराब, विनोद वर्मा(35) के कब्जे से छह लीटर महुआ शराब, अधिनवा मनहर निवासी हिर्री के कब्जे से सात लीटर महुआ शराब जब्त की गई है। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

टीम में ये रहे शामिल

आबकारी उपायुक्त के निर्देश पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर की टीम में आबकारी उप निरीक्षक दीपक ठाकुर, भूपेंद्र जामड़े, आनंद, आरक्षक जनकराम जगत, आरक्षक सुभाष तिवारी, कमलेश सिंह, सुधीर मिश्रा, गौरव स्वर्णकार शामिल रहे। दूसरी टीम में सहायक जिला आबकारी अधिकारी आनंद वर्मा की टीम में आबकारी उप निरीक्षक प्रदीप वर्मा, रमेश दुबे, जया मेहर, मेघा साहू, आरक्षक उमेश चौहान, प्रभुवन बघेल, अनिल पांडेय, शुभम रजक, उपेंद्र सिंह शामिल रहे।

पान दुकान के पास नशीला इंजेक्शन बेच रहा युवक गिरफ्तार

सिविल लाइन पुलिस को मंगलवार की दोपहर सूचना मिली कि जरहाभाठा में एक युवक नशीला इंजेक्शन बेच रहा है। इस पर थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने जवानों को कार्रवाई के निर्देश दिए। जवानों ने जरहाभाठा कबाड़ी पान दुकान के पास घेराबंदी कर बंटी उर्फ प्रकाश गहेरवार(25) निवासी मिनीबस्ती को पकड़ लिया। पूछताछ में वह जवानों को गुमराह कर रहा था। तलाशी लेने पर उसके पास रखे प्लास्टि थैली में 400 नग प्रतिबंधित इंजेक्शन का एंपुल मिला। इसके संबंध में वह गोलमोल जवाब दे रहा था। जवान इंजेक्शन जब्त कर थाने ले आए। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close