Bilaspur Crime News: बिलासपुर(नईदुनिया)। मस्तूरी क्षेत्र के बेलटूकरी में चोरों ने स्कूल का ताला तोड़कर मध्याह्न भोजन के लिए रखा एक क्विंटल 50 किलो चावल पार कर दिया। दो दिन बाद स्कूल का स्टाफ पहुंचा तो चोरों की जानकारी हुई। प्रधान पाठक ने इसकी शिकायत मस्तूरी थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

ग्रिल तोड़कर घुसे चोर

मस्तूरी क्षेत्र के भनेसर में रहने वाली भारती खांडेय बेलटूकरी स्थित प्राथमिक स्कूल में प्रधान पाठक हैं। उन्होंने बताया कि हर सप्ताह शनिवार को सुबह आठ बजे से 12 बजे तक स्कूल लगता है। शनिवार को सुबह की पाली में स्कूल लगा था। कक्षा के बाद विद्यार्थी और स्टाफ अपने घर चला गया। दूसरे दिन रविवार होने के कारण स्कूल बंद रहा। सोमवार को स्टाफ स्कूल पहुंचा। इस दौरान स्कूल के एक कमरे का ग्रिल टूटा था। ग्रील तोड़कर चोरों ने मध्याह्न भोजन के लिए लाए एक क्विंटल 50 किलो चावल को पार कर दिया था।

पहले विभाग के अधिकारियों को दी जानकारी

स्टाफ ने घटना की जानकारी शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों मालिक राम कुम्हार, नरेंद्र पटेल, तुलाराम पटेल, संजय चंद्राकर, दिलकुंवर, रामकुमार टंडन, पंचबाई भैना, जितेंद्र टंडन, संजय पाटले, नीलम कहरा, अनिता साहू, अशोक बरगाह को दी। इसके बाद प्रधान पाठक ने अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर मस्तूरी थाने में शिकायत की है। प्रधान पाठक की शिकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

स्कूलों को बना रहे निशाना

बीते दिनों चोरों ने पचपेड़ी क्षेत्र के लोहर्सी स्कूल का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। लोहर्सी स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल का स्टाफ 13 जनवरी को छुट्टी के बाद खेल सामग्री कक्ष में ताला लगाकर घर चले गए। दूसरे दिन दोपहर एक बजे से सामान निकालने के लिए खेल कक्ष गए। कमरे का ताला टूटा हुआ था। चोरों ने दो कैरम बोर्ड, तीन दर्जन टेनिस बाल समेत अन्य खेल सामान पार कर दिया था। उन्होंने इसकी जानकारी प्राचार्य को दी। इसके बाद घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर खेल शिक्षक ने घटना की शिकायत पचपेड़ी थाने में की है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close