Bilaspur Crime News: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरकंडा क्षेत्र में अवैध कब्जा हटाने पहुंचे नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता प्रभारी प्रमिल शर्मा पर चाय दुकान चलाने वाले दो युवकों ने बिजली के तार से पिटाई कर दी। पीछे से हमला करने के कारण अधिकारी संभल नहीं पाए। हालांकि कर्मचारियों ने बीच-बचाव किया। इसकी रिपोर्ट सरकंडा थाने में दर्ज कराई गई है। मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

साइंस कालेज के पास चल रही थी कार्रवाई

नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते की टीम इन दिनों लगातार कार्रवाई कर रही है। मंगलवार को सरकंडा थाना क्षेत्र के साइंस कालेज रोड में नगर निगम की टीम कार्रवाई करने पहुंची। दोपहर 12 बजे निगमकर्मी जेसीबी से कब्जा हटा रहे थे। साथ ही गुमटी और ठेलों की जब्ती बनाई जा रही थी। नगर निगम की इस कार्रवाई का कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। अतिक्रमण शाखा प्रभारी प्रमिल शर्मा सामने खड़े होकर अपनी टीम के साथ अतिक्रमण तोड़वा रहे थे। इसी दौरान अचानक वहां गोल्डी नाम से चाय की दुकान चलाने वाले गोल्डी गुप्ता (25) और भावेश गुप्ता (22) बिजली के तार लेकर पीछे से आए और प्रभारी प्रमिल शर्मा के गले में लपेटकर कस दिया।

अचानक हुए हमले से प्रमिल संभल नहीं पाए। वहां मौजूद निगम के कर्मचारियों ने बीच-बचाव किया। फिर हमलावर युवकों की जमकर पिटाई शुरू कर दी। अधिकारियों ने दोनों युवक को सरकंडा पुलिस को सुपुर्द कर दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित युवकों के खिलाफ धारा 186, 332, 353 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपित बहतराई चौक चिंगराजपारा अटल आवास के रहने वाले हैं।

रिमांड पर भेजे गए दोनाें आरोपित

हमले के बाद नगर निगम के अफसरों ने इस घटना की जानकारी सरकंडा पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस दोनों युवकों को पकड़ कर थाने ले गई है। वहीं, नगर निगम के अतिक्रमण शाखा प्रभारी प्रमिल शर्मा ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद आरोपित दोनों भाई के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

कालेजों के छात्रों ने की थी शिकायत

सरकंड़ा के शासकीय ई.राघवेंद्र राव विज्ञान महाविद्यालय(साइंस कालेज) के पास कुछ समय से बाउंड्रीवाल से सटकर लोगों द्वारा गुमटी ठेला के जरिए अतिक्रमण कर लिया गया था। इसके कारण यहां असामाजिक तत्वों का भी जमावड़ा लगा रहता था। इसकी शिकायत कालेज के छात्र-छात्राओं द्वारा निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत से की गई थी। निगम कमिश्नर के निर्देश पर अतिक्रमण शाखा ने मंगलवार को ठेले-गुमटी को हटाने पहुंचे थे। इसी तरह लोयला स्कूल रोड में बहतराई चौक के पास भी सड़क पर ठेला गुमटी लगाकर किए गए अतिक्रमण को भी हटाया गया है। इस मार्ग में रखें तकरीबन 15 गुमटियों को हटाया गया है।

इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो रहा वीडियो

अतिक्रमण शाखा प्रभारी प्रमिल शर्मा के साथ युवकों द्वारा की गई मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया में तेजी से प्रसारित हो गया। पूरे घटनाक्रम के दौरान मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो अपने मोबाइल पर कैद कर लिया और बाद में उसे इंटरनेट मीडिया में पोस्ट कर दिया। पुलिस ने वीडियो को भी आधार मानकर युवकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

अतिक्रमण पर लगातार चल रही कार्रवाई

शहर की सड़कों पर अतिक्रमण के चलते यातायात में व्यावधान हो रहा है। इसके साथ ही बड़े व्यावसायिक काम्प्लेक्स की पार्किंग को बंद कर अन्य उपयोग में लिया जा रहा है। यातायात की समस्या को देखते हुए पुलिस और अतिक्रमण अमले की टीम संयुक्त कार्रवाई कर रही है। महीनेभर से अमले की कार्रवाई शहर के अलग-अलग क्षेत्र में लगातार की जा रही है।

प्रमिल पर कई बार हो चुके हैं हमले

नगर निगम के अतिक्रमण शाखा प्रमिल शर्मा सेवानिवृत्त हो चुके हैं। हालांकि नगर निगम की ओर से उन्हें संविदा में नियुक्ति दी गई है। प्रमिल पर इसके पहले भी कई बार हमले हो चुके हैं। कुछ साल पहले ही सत्यम चौक के पास 786 होटल के एक कर्मचारी ने प्रमिल पर गर्म ग्रेवी फेंक दी। शनिचरी और गोल बाजार में भी प्रमिल के साथ मारपीट की घटना हुई है।

क्या कहता है नगर निगम प्रबंधन

अतिक्रमण हटाने के दौरान बेजा कब्जाधारियों ने स्टाफ के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। उसके खिलाफ सरकंडा थाना में अपराध दर्ज कराया गया है।

कुणाल दुदावत,आयुक्त नगर निगम बिलासपुर।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close