बिलासपुर। Bilaspur Crime News: राजभाषा सप्ताह के तहत जोनल रेल कार्यालय में काव्य एवं कहानी पाठ स्पर्धा आयोजित की गई है। आनलाइन इस आयोजन में अधिकारी के अलावा कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। जिनमें प्रमुख रूप से कार्मिक विभाग से पुष्पाध त्रिपाठी, प्रियंका फूलझेले, निर्माण विभाग से प्रियंका साहू, लेखा विभाग से बिरेश कुमार, रामनाथ पंडित एवं सरला सिन्हा, इंजीनियरिंग विभाग से टी श्रीनिवास एवं ममता राजपूत , भंडार विभाग से बृजनंदन सिंह , परिचालन से हर्षल नागदेवते , सामान्य प्रशासन विभाग से तुहिन चटर्जी एवं दुर्गेश करमाकर ने भाग लिया। यांत्रिक विभाग से सुकांत पात्रा शामिल हुए। इस दौरान प्रतिभागितयों ने स्वतरचित तथा लोकप्रिय कवियों एवं लेखकों की कविताएं/कहानियां सुनाईं।

प्रतियोगिता के निर्णायक उप मुख्य सुरक्षा आयुक्त कुमार निशांत व पीजीटी की डा. प्रज्ञा सिंह थे। डा. सिंह ने सभी प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुशत रचनाओं की प्रशंसा की तथा आनलाइन आयोजित इस कार्यक्रम को समय के अनुकूल बताया। कुमार निशांत ने भी सभी रचनाकारों की एक-एक पंक्ति का जिक्र करते हुए सराहना की एवं कहा कि हिंदी के उत्थान के लिए खुद से उत्साहित होकर प्रतियोगिता में हिस्सा लेना ही हिंदी की सफलता की पहली सीढ़ी है। इस मौके पर मुख्य जनसंपर्क अधिकारी साकेत रंजन व वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी संतोष कुमार भी उपस्थित थे।

रंजन ने कहा कि प्रतिभागियों द्वारा अपनी रचनाओं के माध्यरम से जो भी बातें कहीं वे अपनी एवं समाज से जुड़ी थीं। राजभाषा विभाग ने इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी हिंदी प्रेमियों को आनलाइन जोड़े रखा जो राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए एक सराहनीय कदम है। इस कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी विक्रम सिंह ने किया। वरिष्ठ अनुवादक पीतांब र लाल जाटवर, पीके गवेल , कार्यालय सहायक सावन सिंह कंवर ने बेहतर कार्यक्रम आयोजित करने में प्रमुख भूमिका का निर्वाह किया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local