बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।Bilaspur Crime News: गुस्र्वार को हिर्री पुलिस ने अटर्रा स्थित शुभम कोल डिपो में दबिश देकर 210 टन कोयला, दो ट्रेलर और एक लोडर जब्त किया है। पुलिस डिपो में पुलिस को कोई दस्तावेज नहीं मिला है। इस पर चोरी का कोयला होने की आशंका पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। हिर्री थाना प्रभारी शांत कुमार साहू ने बताया कि गुस्र्वार की दोपहर सूचना मिली कि ग्राम अटर्रा के शुभम कोल डिपो में कोयले की अफरा-तफरी की जा रही है। यहां पर चोरी का कोयला खपाया जा रहा है। इसका संचालन दीपक सिंह के द्वारा किया जाता है। इस पर पुलिस की टीम ने मौके पर दबिश दी।

डिपो में कोयले के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं थे। वहीं, वहां 210 टन कोयले का भंडारण किया गया था। मौकेपर दो ट्रेलर और एक लोडर भी मिले। चोरी के माल की अफरा-तफरी करने की आशंका पर पुलिस ने कोयले को जब्त कर लिया है। डिपो संचालक से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

मिलावट के लिए रखे गए थे डस्ट और बजरी

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि डिपो में कोल डस्ट और बजरी भी रखे गए थे। वाहनों से कोयला चोरी के बाद डस्ट और बजरी मिलाकर वजन को इससे बराबर किया जाता था। पुलिस ने डस्ट और बजरी को भी जब्त कर लिया है। इसके अलावा जब्त वाहन मालिकों से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।

रतनपुर और हिर्री में संचालित है कई डिपो

जिले के रतनपुर और हिर्री थाना क्षेत्र में कई कोल डिपो संचालित हैं। वहीं, सकरी और कोनी क्षेत्र में भी कोयले के अफरा-तफरी की सुचनाएं मिलती रही हंै। अवैध कोल डिपो के संचालक कोयला परिवहन में लगे वाहनों के चालक को लालच देकर चोरी से कोयला खरीदते हैं। इसके बाद वाहन में कोयले का वजन बराबर करने उसमें डस्ट और बजरी डाल देते हैं। बीते दिनों रतनपुर पुलिस ने बेलतरा के कोल डिपो में दबिश दी थी। इस दौरान जेसीबी और कोयला जब्त किया गया था।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local