बिलासपुर। मस्तूरी क्षेत्र के ठाकुरदेवा में कुछ लोगों ने किसान की जमीन में कब्जा करने जान से मारने की धमकी दी। इस बीच उन्होंने किसान को मारने के लिए भी दौड़ाया। इससे डरकर किसान ट्रैक्टर और बीज छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए भाग निकला। किसान की शिकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।मस्तूरी क्षेत्र के ठाकुरदेवा में रहने वाले हीरादास कोसले किसान हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि गांव के कुटेला खार में उनकी एक एकड़ पैतृक जमीन है।

इसका लंबे समय से जग्गू यादव से कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। इसी साल न्यायालय में उनके पक्ष में फैसला आया। इसके बाद राजस्व निरीक्षक ने जमीन का सीमांकर कर कब्जा दे दिया। रविवार की दोपहर वे अपनी पत्नी कौशिल्या और मां धानबाई के साथ खेत गए थे। एक खेत में बुआई के बाद वे दूसरे खेत की ओर जा रहे थे। इसी बीच गांव के जग्गू यादव अपने साथियों मोतीलाल, जसवंत और गोटीलाल के साथ वहां आया। उन्होंने खेत में कब्जे को लेकर हीरादास को जान से मारने की धमकी देकर दौड़ाया। इससे डरकर किसान अपनी ट्रैक्टर और बीज छोड़कर जान बचाकर वहां से भाग निकला। किसान ने इसकी शिकायत मस्तूरी थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

घर में घुसकर युवतियों से गाली-गलौज, बचाने आए भाई को भी पीटा

सिविल लाइन क्षेत्र में युवक घर में घुसकर युवतियों से गाली-गलौज कर रहा था। इसकी सूचना पर पहुंचे युवतियों के भाई ने बीच बचाव की कोशिश की। इस पर युवक ने उनकी भी पिटाई कर दी। मारपीट से घायल ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। महाराणा प्रताप चौक के पास रहने वाले योगेंद्र पांडये कंप्यूटर सेंटर चलाते हैं। रविवार की दोपहर वे अपनी नानी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गए थे।

दोपहर दो बजे उनकी बहन ने फोन कर बताया कि मोहल्ले में रहने वाला दशरथ ठाकुर उनकी दीवार फांदकर घर में घुस आया है। वह दोनों बहनों से गाली-गलौज कर रहा है। इस पर योगेंद्र अपने घर पहुंचे। उन्होंने दशरथ को समझाइश दी। इस पर उसने योगेंद्र की पिटाई शुरू कर दी। मारपीट से घायल ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close