बिलासपुर। Bilaspur Crime News: सकरी निवासी व्यवसायी को इंटरनेट पर बैंक का कस्टमर केयर नंबर सर्च करना महंगा पड़ गया। ठगों ने झांसा देकर खाते की गोपनीय जानकारी हासिल कर दो लाख स्र्पये पार कर दिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। सकरी क्षेत्र के आसमां सिटी निवासी प्रवीण कुमार चौबे व्यवसायी हैं। उन्होंने पुलिस को शिकायत में बताया है कि वे मंगलवार की सुबह 10 बजे घर पर थे। इस दौरान उन्होंने इंटरनेट पर भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा का नंबर खोजा।

इंटरनेट पर मिले ग्राहक सेवा के नंबर पर फोन लगाकर उन्हांेने बताया कि उनकी मां का एटीएम ब्लाक हो गया है। उन्होंने अपनी मां के एटीएम को अनब्लाक करने के लिए कहा। इस पर दूसरी तरफ से बात करने वाले ने व्यवसायी को मोबाइल पर एनीडेस्क एप डाउनलोड करने को कहा। इस बीच उसने व्यवसायी को बातों में उलझाकर उनके खाते की गोपनीय जानकारी ले ली। इसके बाद उनके खाते से दो लाख पांच हजार स्र्पये पार हो गए।

युवक के खाते से 1.18 लाख पार, खाते में छोड़े 183 स्र्पये

सरकंडा क्षेत्र के राजकिशोर नगर, तुलसी आवास निवासी शंकरलाल समुद्रे पिता ओमप्रकाश(34) ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है। उनके पास छह जून की सुबह अनजान व्यक्ति ने काल किया। फोन करने वाले ने अपना परिचय के्रडिट कार्ड अफसर के रूप में दिया। साथ ही उनके के्रडिट कार्ड का 14 हजार बिल बकाया होने की जानकारी दी। फोन करने वाले ने कार्ड बंद कराने के लिए कुछ जरूरी जानकारी मांगी।

इस पर शंकर ने फोन करने वाले को क्रेडिट कार्ड की गोपनीय जानकारी दे दी। इसके बाद शंकर के मोबाइल ने काम करना बंद कर दिया। कुछ देर में उनका मोबाइल चालू हो गया। इसके बाद मोबाइल पर बैंक खाते से एक लाख 18 हजार स्र्पये कटने का मैसेज आया। मैसेज से पता चला कि उनके खाते में केवल 183 स्र्पये शेष बचे हैं। पीड़ित ने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags