बिलासपुर। तोरवा क्षेत्र में व्यापारी से 67 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने बताया कि दुकान संचालक चाचा-भतीजे ने 67 लाख स्र्पये का सामान उधार में लेकर भुगतान नहीं किया। पुलिस में शिकायत के डर से अपनी 50 लाख की जमीन का एग्रीमेंट उनके साथ किया। बाद में वे टालमटोल करने लगे। पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

तोरवा में रहने वाले कैलाश विधानी व्यवसायी हैं। उनकी व्यापार विहार में राशन की दुकान है। उनकी दुकान तोरवा संतोषी मंदिर के पास रहने वाले महेंद्र भोजवानी और उसके चाचा सावलदास भोजवानी खरीदी के लिए आते थे। वर्ष 2019 में चाचा भतीजे ने अपने परिचितों को सामान भिजवाने की बात कहते हुए सितंबर 2019 से अक्टूबर 2019 तक 31 बार में 67 लाख 15 हजार का सामान उधार में ले लिया। इसके बाद वे रकम का भुगतान नहीं कर रहे थे।

कई बार संपर्क करने के बाद भी स्र्पये नहीं मिलने पर व्यवसायी ने इसकी शिकायत थाने में करने की बात कही। इस पर चाचा-भतीजा उनके घर आए। उन्होंने अपनी तोरवा स्थित एक हजार 801 वर्गफीट जमीन को व्यवसायी के नाम पर करने की बात कही। इसके लिए 50 लाख स्र्पये में सौदा तय हो गया। शेष 17 लाख स्र्पयों को किस्तों में देने की बात चाचा-भतीजे ने कही। व्यवसायी इसके लिए तैयार हो गए। इसका एग्रीमेंट भी करा लिया गया। इसके बाद भी चाचा भतीजा जमीन की रजिस्ट्री नहीं करा रहे हैं। व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस ने चाचा-भतीजे के खिलाफ धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर लिया है।

अच्छा कलाकार कौन, इस बात पर दो भाइयों के बीच मारपीट

कोटा क्षेत्र में कलाकार भाइयों के बीच अच्छा नाचने को लेकर विवाद हो गया। इसी बात को लेकर बड़े भाई ने छोटे की पिटाई कर दी। मारपीट से घायल ने इसकी शिकायत कोटा थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। कोटा क्षेत्र के लखोदना में रहने वाले कलेश्वर गंधर्व कलाकार हैं। बीते दिनों वे अपने बड़े भाई जलेश्वर के साथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश के अनूपपुर गए थे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोनों भाई गांव लौट आए।

घर में दोनों भाई बैठकर बातचीत कर रहे थे। इसी बीच दोनों के बीच अच्छा कलाकार होने की बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बीच जलेश्वर ने तुम अच्छा नाचने गाने वाले नहीं हो कहते हुए गाली-गलौज की। इसका विरोध करने पर उसने छोटे भाई की लाठी से पिटाई कर दी। मारपीट के बीच उनकी पत्नी कलेश्वरी और बेटी रोशनी ने बीच-बचाव किया। इसके बाद घायल ने घटना की शिकायत कोटा थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close