बिलासपुर। हिर्री पुलिस ने सरगांव के बंद फैक्ट्री से केबल और तांबे का सामान चोरी करने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित युवकों के कब्जे से 18 किलो तांबे का तार और बाइक जब्त कर न्यायालय में पेश किया गया है। हिर्री पुलिस को शनिवार की सुबह सूचना मिली कि बोड़सरा तालाब के पास कुछ युवक बोरी में तांबे का सामान रखे हैं। वे तांबा बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। इस पर पुलिस की पैट्रोलिंग पार्टी ने मौके पर दबिश देकर हरिश यादव(19), माविया अहमद(22), अतुल गिरी गोस्वामी और कृष्णा वर्मा(19) निवासी सरगांव जिला मुंगेली को पकड़ लिया।

तलाशी में युवकों के पास 18 किलो तांबे का सामान मिला। पूछताछ में युवक पुलिस को गुमराह कर रहे थे। इस पर जवान उन्हें थाने लेकर आ गए। थाने में कड़ाई से पूछताछ में युवकों ने सरगांव शराब दुकान के पीछे चूना भट्टी से तांबे का तार चोरी करना बताया। पुलिस ने आरोपित युवकों के कब्जे से 18 किलो तांबे का सामान और बाइक जब्त कर लिया है। आरोपित युवकों को न्यायालय में पेश किया गया है।

भागवत कथा के दौरान चोरी, आरोपित महिला गिरफ्तार

कोतवाली क्षेत्र के करबला भाजपा कार्यालय में पास रहने वाली ज्योति देवांगन ने चोरी की शिकायत की है। पीड़ित ने बताया कि उनके घर में 25 मई से 30 मई तक भागवत कथा का आयोजन किया गया था। इसमें रिश्तेदारों और जान-पहचान वालों को आमंत्रित किया गया था। ज्योति ने 27 मई को अपने सोने चांदी के जेवर अलग डिब्बे में रखकर साड़ियों के नीचे छिपा दिया था। रात 10 बजे उनके जेवर गायब थे। उन्होंने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में की।

इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों का फुटेज चेक किया। इसके अलावा रिश्तेदारों से भी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान जूना बिलासपुर में रहने वाली झुलु देवांगन(46) हर बार अलग-अलग बयान दे रही थी। इस पर पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की। इसमें महिला ने जेवर चोरी करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने महिला के कब्जे से 12 तोला सोने के जेवर जब्त कर लिया है। उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close