बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम के चार वार्डों के नागरिकों को जल्द ही पानी निकासी के लिए आरसीसी नाली और चकाचक सड़क की सौगात मिलेगी। मेयर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरुद्दीन ने सोमवार को इन निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया के निर्देश पर नगर निगम द्वारा हर वार्ड में सड़क,नाली,सफाई,गार्डन,बिजली,पानी आदि की व्यवस्था की जा रही है। जोन क्रमांक चार के वार्ड क्रमांक 24 से मेयर रामशरण यादव पार्षद भी हैं। यहां के नागरिकों ने मेयर से सीसी रोड व आरसीसी नाली की मांग की थी। उनका कहना था कि पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण बारह माह परेशानी होती है। जर्जर सड़क से आवागमन करने में कठिनाई होती है।

वार्ड क्रमांक 23,27 व 28 के नागरिकों ने भी अपने पार्षदों के माध्यम से बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की थी। मेयर रामशरण यादव ने हर वार्ड के लिए 10-10 लाख रुपये के विकास कार्यों का प्रस्ताव बनवाकर शासन को भिजवाया था। जहां से इन प्रस्तावों को मंजूरी मिल गई है। इस अवसर पर मेयर रामशरण यादव ने कहा कि दो साल कोरोना काल के कारण वार्डों में विकास कार्य नहीं हो पाए हैं। अब कोरोना सामान्य होने पर शासन से राशि आ रही है। हर वार्ड में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 10-10 लाख रुपये मिले हैं।

नागरिकों की मांग और जरूरत के हिसाब से निर्माण कार्यों का इस्टीमेट बनाकर भूमिपूजन किया जा रहा है। इन निर्माण कार्यों के पूरे होने पर नागरिकों को सुविधाएं मिलेंगी। भूमिपूजन अवसर पर एमआइसी सदस्य राजेश शुक्ला, अजय यादव, योग आयोग के सदस्य व वरिष्ठ पार्षद रविंद्र सिंह, पार्षद सीताराम जायसवाल, लक्ष्मी साहू, जोन कमिश्नर आरएस चौहान, इंजीनियर फरीद कुरैशी, शिवा मुदिलयार, किशोरलाल गुप्ता, चंद्रनाथ चटर्जी, चंद्रहास शर्मा, जगमोहन सिह, राघवेंद्र सिह, इंद्र कुमार, अमित दास, जेके लहरे, रवि राय, रामस्वरूप शुक्ला, जगदीश प्रसाद, चंद्र प्रकाश टोडर, राजेश साहू, संदीप मिश्रा, मिठ्ठू मिश्रा, छोटू मोइत्रा, पीयूष अग्रवाल, टुकेश्वर कुर्रे, बाबूलाल मानिकपुरी, गजेंद्र साहू, जनक बंधे, भरत रजक, दीपक पांडेय, दत्ता तम्बोली, रूपम राय, रनवत चौहान, पप्पू बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Manoj Kumar Tiwari

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close