बिलासपुर। छत्तीसगढ़ अंडर-14 स्टेट कैंप के लिए बिलासपुर के चार खिलाड़ियों का चयन किया गया है। जिसमें रितेश शुक्ला, परमजीत सिंह, महेंद्र तिवारी और विक्रम दुबे का नाम शामिल है। खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन और प्रतिभा को देखते हुए निर्णायकों ने चयन किया गया है। कैंप के लिए प्रदेशभर से 30 खिलाड़ियों की सूची बनी है।

जिला क्रिकेट संघ बिलासपुर के पदाधिकारी और खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। छत्तीसगढ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा एक नवंबर से 16 नवंबर में अंडर 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसके पश्चात ही छत्तीसगढ अंडर 14 के चयनकर्ता रितेश शुक्ला, परमजीत सिंह,महेंद्र तिवारी और विक्रम दुबे ने खिलाड़ियों के हुनर और प्रदर्शन को देखने के बाद ही अंडर 14 कैंप के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

जिसमें बिलासपुर, राजनांदगांव,भिलाई ,दुर्ग रायपुर, बस्तर, सरगुजा, जांजगीर चांपा, महासमुंद से खिलाड़ियों का चयन किया गया है। बिलासपुर से चयनित चार खिलाड़ी हिमांशू सिंह चौहान, अयनवीर भाटिया, सैयद जैद अली और उत्कर्ष तिवारी का चयन किया गया है। छत्तीसगढ़ अंडर 14 कैंप जल्द ही रायपुर में होगा। कैंप मैं फिजिकल फिटनेस ,बल्लेबाजी ,गेंदबाजी और सिलेक्शन मैच कराया जाएग । जिसके बाद ही छत्तीसगढ़ की टीम बनाई जाएगी।

खेल मैदानों में बढ़ी भीड़

ठंड का मौसम आने के साथ जैसे-जैसे सर्दी बढ़ रही है शहर के खेल मैदानों में खिलाड़ियों की उपस्थिति बढ़ रही है। क्रिकेट को लेकर युवाओं में सबसे अधिक रूचि है। शहर के अलावा ग्रामीण अचंल व आसपास कई जगहों में क्रिकेट प्रतियोगिताओं का दौर भी शुरू हो चुका है। वहीं स्कूलों में भी अब खेल गतिविधियां बढ़ने लगी है। जिसका असर बच्चों और युवाओं पर दिखने लगा है। खेल के प्रति गजब की रूचि नजर आ रही है। कोविड-19 महामारी के बाद से बने हालात के बीच लोगों का खेल मैदानों में उपस्थिति तेजी से बढ़ रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close