बिलासपुर। Bilaspur GRP News: रेलवे पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने मंगलवार को बिलासपुर जोनल स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर स्थित जीआरपी थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ दस्तावेजों को देखा, बल्कि औजार आदि का जायजा लेते हुए प्रभारी समेत स्टाफ से जानकारी ली। खास यह कि औजार कक्ष में जमी धूल को लेकर उन्होंने नाराजगी भी जताई और साफ— सफाई को लेकर विशेष दिशा—निर्देश भी दिए।

निरीक्षण के दौरान थाना स्टाफ में हड़कंप मचा रहा। तैयारियां तो पहले से ही पूरी कर ली गई थीं, लेकिन कहीं कुछ कमियां न रह जाए इसके लिए वे चिंतित थे। निर्धारित समय में वे यहां पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने प्रभारी से चर्चा की। इसके बाद पोस्ट में बने अलग— अगल कक्षों में हवालात, औजार कक्ष, स्टोर रूम आदि का बारी— बारी से जायजा लिया। औजार कक्ष में पहुंचे तो वहां देखकर उनका पारा चढ़ गया। ऐसा लग रहा था मानों बरसेां से यहां सफाई नहीं की गई है। इसे लेकर वे खासे नाराज हुए और साफ शब्दों में कहा कि जितनी जल्दी हो सके इसे स्वच्छ बनाया जाए।

गांजा नष्टीकरण की प्रक्रिया कराएं शुरू

फाइलों के निरीक्षण व पूछताछ में पता चला कि थाने में जब्त किए गए गांजा के नष्टीकरण की प्रक्रिया पेंडिंग हैं। कुल 62 मामलों में जब्त गांजा रखा हुआ है जो बेवजह जगह घेर रहा है। उनके नष्टीकरण की प्रक्रिया को उन्होंने जल्द से जल्द पूरी करने को कहा।

चकरभाठा व उसलापुर स्टेशन में तैनात होंगे स्टाफ

इस अवसर पर रेलवे एसपी राजेश कुकरेजा ने पत्रकारों से भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि जल्द ही चकरभाठा और उसलापुर रेलवे स्टेशन में जीआरपी स्टाफ की तैनाती की जाएगी। मालूम हो कि इन दोनों रेलवे स्टेशनों में जीआरपी के स्टाफ तैनात नहीं रहते। इससे कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

आरपीएफ के साथ समन्वय बनाकर करेंगे काम

आरपीएफ के साथ जीआरपी के कामकाज को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके साथ समन्वय स्थापित करते हुए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने आरपीएफ पोस्ट भी पहुंचे और सीसीटीवी को लेकर जानकारी ली।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close