बिलासपुर। Bilaspur Corona News: जिले में तीन दिन बाद रविवार को टीकाकरण अभियान संचालित किया गया। इस दौरान जिले के 300 से ज्यादा टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से 4,549 को टीका लगाया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि रविवार होने की वजह से कुछ कम टीका लगा है। सोमवार से यह और भी रफ्तार पकड़ लेगा।

जिले में न तो टीका की कमी है और न ही सीरिंज की कमी है। ऐसे में अभियान सामान्य ढंग से संचालित होता रहेगा। टीकाकरण अधिकारी मनोज सैमुअल ने जिलेवासियों से अपील की है कि जिन्हें टीका नहीं लगा है, वे स्वयं प्रेरित होकर टीका लगाएं। वहीं दूसरी डोज वाले ऐसे लोग जिनका टीकाकरण का समय आ चुका है, उन्हें जल्द से जल्द टीकाकरण करा कोरोना से सुरक्षित हो जाने की सलाह दी है। रविवार को 1,119 को पहले चरण का और 3,430 को दूसरे चरण का टीका लगाया गया है। इसमे सर्वाधित टीके युवा वर्ग को लगाया गया है। युवा वर्ग में 924 को पहले और 2,150 को दूसरे चरण का टीका लगा है।

90 प्रतिशत बुजुर्गों को लग चुका है टीका

आंकड़ों के मुताबिक छह लाख से अधिक लोगों को दोनों चरण का कोरोना टीका लग चुका है। इसमें सबसे ज्यादा टीका 60 से ऊपर वालों को लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दो लाख 44 हजार बुजुर्ग को दोनों चरण का टीका लग चुका है, जो बुजुर्गों के जनसंख्या के मुताबिक 90 प्रतिशत है। वहीं 45 से 59 साल आयु वर्ग में 55 प्रतिशत को दोनों चरण का टीका लग चुका है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local