बिलासपुर। गुरुवार को पुलिस आइजी आर एल डांगी एवं उप पुलिस महानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने कोटा आदिवासी सेवा सहकारी समिति धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने किसानों से चर्चा की। चर्चा में बिल्लीबन्द निवासी अर्जुन जायसवाल, कुंवारीमुड़ा निवासी निर्मल सिंह गोंड़ , विमल कुमार, विष्णु देवांगन ने किसी प्रकार की कोई समस्या होना नहीं बताया।

साथ ही धान खरीदी केंद्र में कोटा मंडी प्रबंधक रूप वंत सिंह सोमवंशी से भी चर्चा की गई। भ्रमण के दौरान पुलिस कर्मचारियों अधिकारियों को भीड़ नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

धान खरीदी में किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं, तो आंदोलन

भारतीय किसान संघ जिला बिलासपुर ने धान खरीदी में किसानों को आने वाली समस्याओं देखते हुए कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा है। संघ ने शासन को चेतावनी देते हुए कहा है यदि किसानों की समस्याओं का निराकरण तत्काल नहीं किया गया तो किसान संघ जिले में आंदोलन करेगा। संघ की मांग थी कि प्रतिनिधि मंडल से जिला कलेक्टर किसानों के विषयों पर चर्चा करें चूंकि कलेक्टर दौरे में होने के कारण कलेक्टोरेट में उपस्थित नहीं थे।

किसानों की मांग थी कि धान खरीदी चालू हो गई है और किसानों को बारदाने की व्यवस्था नहीं होना, प्रशासन की बड़ी नाकामी है इसलिए तहसीलदार को ज्ञापन लेने भेजा गया। उन्हें ज्ञापन देने पर किसान संघ ने विरोध जताया। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेटमहेश शर्मा ज्ञापन लेने पहुंचे इस पर भी किसान संघ ने ज्ञापन देना से इंकार कर दिया। किसानों का कहना था हम बहुत ही संवेदनशील विषय को लेकर क लेक्टर से चर्चा करना चाहते हैं क्योंकि अधिकृत व्यक्ति ही जिलों के विषयों पर तत्काल निर्णय ले सकते हैं।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local