बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सोमवार को आइजी रतनलाल डांगी ने पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस लाइन में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों के कंट्रोल रूम और डीएसपी लाइन के कार्यालय का उद्धाटन किया। दोपहर बाद उन्होंने एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया।

सोमवार को आइजी रतनलाल डांगी ने पुलिस लाइन के निरीक्षण के दौरान वाहनों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वाहन चालकों से उनकी समस्याओं के संबंध में पूछताछ की। साथ ही लाइन की विभिन्न् शाखाओं में जाकर कामकाज की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों की समस्याएं भी सुनी।

इसका मौके पर ही निराकरण भी किया गया। आइजी डांगी ने पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य का ध्यान रखने कहा। इसके बाद उन्होंने एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने अनुपयोगी हो चुके दस्तावेज के नष्टीकरण के निर्देश दिए। साथ ही कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका में वार्षिक टीप लेखन के लिए दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एसपी दीपक झा, एएसपी सिटी उमेश कश्यप, एएसपी ग्रामीण रोहित झा मौजूद रहे।

बेहतर काम के लिए उत्तम स्वास्थ्य जरूरी

आइजी ने निरीक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बेहतर काम के लिए स्वस्थ्य रहना जरूरी है। इसके लिए पुलिस कर्मियों को नियमित व्यायाम करना चाहिए। इससे कार्यक्षमता में वृद्धि होती है। इसके साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। उन्होंने पुलिस को जनता के साथ जुड़कर काम करने के लिए प्रेरित किया।

निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों के किट का निरीक्षण करते हुए बेहतर किट वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत भी किया। साथ ही स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि काम के दौरान जरूरी चीजों के बेहतर प्रबंधन से काम में आसानी होती है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close