बिलासपुर । जिले में सोमवार को आठ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 40 वर्षीय कैदी के साथ हर तोरवा में सैलून संचालित करने वाले देवरीखुर्द निवासी दो सगे भाई शामिल हैं। शहर के जरहाभाठा व सकरी के साथ ही मस्तूरी और बिल्हा क्षेत्र से भी संक्रमित मिले हैं।

सोमवार की शाम तोरवा क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब आसपास के लोगों को पता चला कि क्षेत्र में सैलून दुकान संचालित करने वाले दो सगे भाई एक साथ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उनका निवास देवरीखुर्द क्षेत्र में रहने से वहां भी हड़कंप की स्थिति है।

इसी तरह हाई कोर्ट परिसर में रहने वाला एक प्यून भी एजी कार्यालय के कोरोना संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आकर संक्रमित हुआ है। इधर सेंट्रल जेल में उस समय दहशत फैल गई जब पता चला कि आजीवन कारावास की सजा काट रहा एक 40 वर्षीय कैदी कोरोना पॉजिटिव हो गया है। तत्काल उसे जेल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। देर रात उसे संभागीय कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

इसी तरह जरहाभाठा के एकता कॉलोनी में रहने वाला एक युवक के साथ सकरी के आनंद नगर में रहने वाले एक युवक की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई। मस्तूरी ब्लाक के ग्राम मुढ़ीपार और बिल्हा के ग्राम कलार की एक महिला पॉजिटिव मिली है।

संपर्क में आने से हुए संक्रमित

आठ कोरोना पॉजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। सभी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। बिल्हा की महिला बनारस से लौटने वाले परिवार के संपर्क में आई है। वहीं मस्तूरी की महिला की भी पिछले दिनों कोरोना संक्रमितों से मुलाकात हुई थी।

सात कैदी कर चुके हैं मुलाकात

सेंट्रल जेल के कैदी के संक्रमित होने के बाद पूछताछ में उसने जानकारी दी है कि बीते 10 दिनों में सात कैदी उसके संपर्क में रहे हैं। उनकी पहचान कर ली गई है। हालांकि सातों में कोरोना वायरस के लक्षण नजर नहीं आए हैं। इसके बाद भी इन सभी का मंगलवार को सैंपल लिया जाएगा।

तोरवा में नाई दुकान पहुंचे सभी का होगा सैंपल

प्रबंधन की टीम सैलून दुकान संचालक भाइयों के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार कर रही है। 10 दिन के भीतर सैलून में बाल कटवाने और सेविंग कराने पहुंचने वाले सभी का सैंपल लिया जाएगा। इन दोनों भाइयों का सैंपल सीएमएचओ कार्यालय में लिया गया था।

जरहाभाठा के संक्रमित के संपर्क में आए कई

जरहाभाठा का संक्रमित युवक पिछले कई दिनों से क्षेत्र में सक्रिय रहा है। उसमें सर्दी-खांसी के लक्षण भी थे। इसके बाद भी वह आसपास निकल रहा था। परेशानी बढ़ने पर उसने इसकी जानकारी आपदा प्रबंधन की टीम को दी। इसके बाद उसका सैंपल लिया गया। अब उसके संपर्क में आने वालों की भी सैंपलिंग की जाएगी।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan