बिलासपुर। Bilaspur Municipal Corporation News: नगर निगम सीमा क्षेत्र में शामिल हुए नए वार्डो में कचरा कलेक्शन शुरू कर दिया गया है। इसी को लेकर मंगलवार को महापौर रामशरण यादव ने वार्ड 40 और 42 में डस्टबिन का किया वितरण। इस दौरान महापौर रामशरण यादव ने वार्डवासियों को जानकारी दी कि दोनों वार्ड में कचरा कलेक्शन शुरू हो चुका है। इन वार्डों में महिला कर्मचारी कचरा लेने घर—घर पहुंच रही हैं। उनकी कचरा गाड़ियों में कचरा डालकर उसका सुरक्षित निपटारा करें।

महापौर रामशरण ने आगे कहा कि इसी के लिए वार्डवासियों को डस्टबिन का वितरण किया जा रहा है। लोगो से अपील भी की कि गीला और सूखा कचरा अलग-अलग डिब्बे में डालें ताकि उसे रिसाइकल कर खाद बनाई जा सके। साथ ही इन कचरों से संक्रमण फैलने की आशंका भी न रहे। इसीलिए एक परिवार को दो-दो डस्टबिन दिया जा रहा है। एक में गीला कचरा तो दूसरे में रोजाना सूखा कचरा रखें और गाड़ी आने पर उसमें डालें। मालूम हो कि नए वार्डों के लिए 45 कचरा गाड़ी खरीदी गई हैं। उनके माध्यम से घरों से कचरा उठाया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर और भी कचरा गाड़ी खरीदी जाएंगी।

नाले नालियों की मरम्मत को तैयार करें इस्टीमेट

इस दौरान महापौर रामशरण यादव ने वार्ड में मूलभूत सुविधाएं स्थापित करने के लिए वार्ड पार्षद को नाले नालियों का निरीक्षण कर मरम्मत का इस्टीमेट तैयार करने को कहा, ताकि नए वार्डो के विकास के लिए जारी फंड से नाले नालियों को सही किया जा सके। उन्होंने कहा कि विकास कार्य के तहत सबसे पहले सड़क, नाली, पानी व बिजली की समस्या दूर की जाएगी।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local