बिलासपुर। Bilaspur Municipal Corporation News: उसलापुर में गोकने नाला के पास नगर निगम की जमीन से कब्जा हटाने गए अतिक्रमण विरोधी दस्ते के साथ कब्जाधारी महिला ने हुज्जतबाजी की। उसने स्वजन के साथ मिलकर जमकर हंगामा मचाया। पुलिस के पहुंचने पर कर्मचारियों ने निर्माण गिराकर जमीन को कब्जा मुक्त कराया। उसलापुर के गोकने नाला के करीब की जमीन पर हमीदा खान ने कब्जा कर लिया था। जमीन को टीन शेड से घेरकर अंदर निर्माण किया जा रहा था। इसकी शिकायत नगर निगम आयुक्त अजय कुमार त्रिपाठी से की गई। जांच करने पर पता चला कि यह निगम की जमीन है।

इसके बाद आयुक्त ने तत्काल अतिक्रमण विरोधी दस्ते को जमीन कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए। अतिक्रमण प्रभारी प्रमिल शर्मा के नेतृत्व में मंगलवार की सुबह टीम कार्रवाई के लिए पहुंची। तब कब्जा करने वाली महिला हमीदा निगम कर्मियों से विवाद करने लगी। महिला के रिश्तेदार भी पहुंच गए और कार्रवाई को गलत बताते हुए जमकर हंगामा मचाने लगे। निगम कर्मियों से धक्कामुक्की भी की गई। ऐसे में अतिक्रमण टीम ने पुलिस को बुलाया। पुलिस के पहुंचते ही महिला के रिश्तेदार भाग खड़े हुए। फिर भी महिला निर्माण तोड़ने का विरोध करते हुए हंगामा करती रही। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में निर्माण को तोड़कर जमीन को मुक्त कराया।

शनिचरी में सड़क पर लगने वाली 80 दुकानें हटाई गईं

निगम की अतिक्रमण टीम सड़कों से कब्जा हटाने अभियान चला रही है। इसके तहत शनिचरी बाजार व रपटा क्षेत्र में सड़क पर लगने वाली दुकानों पर कार्रवाई की गई है। इसके तहत दो दिन में सड़क में लगने वाली 80 से ज्यादा ठेला, गुमटी, दुकानाें को हटाया गया। यह कार्रवाई जारी रहेगी।

जमीन के दस्तावेज भी नहीं थे

मौके पर पहुंचकर टीम ने सबसे पहले हमीदा खान से जमीन के दस्तावेज मांगे। वह कागजात होने की बात भी कहती रही, लेकिन प्रस्तुत नहीं कर पाई। तब निगम कर्मियों ने बताया कि दस्तावेज में यह सरकारी जमीन है। इस पर कोई भी कब्जा कर निर्माण नहीं करा सकता। इसके बाद भी महिला निर्माण तोड़ने के दौरान एक्सीवेटर के बीच में आ रही थी। उसे हटाकर कार्रवाई की गई।

उसलापुर गोकने नाला के पास नगर निगम की जमीन पर कब्जा कर निर्माण कराया जा रहा था। ऐसे में टीम ने निर्माण को तोड़कर जमीन कब्जा मुक्त कराया है। महिला कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा कर रही थी।

प्रमिल शर्मा

प्रभारी, अतिक्रमण विरोधी दस्ता, नगर निगम

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local