Bilaspur Municipal Corporation: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए शनिवार को नेहरू चौक से लेकर शनिचरी बिलासा चौक तक सड़क को कब्जा मुक्त बनाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान नगर निगम के अतिक्रमण अमला के साथ पुलिस भी मौजूद थी। कार्रवाई में सड़क पर सामान, ठेला, गुमटी, फल-सब्जी के साथ अन्य वस्तुओं को जब्त कर लिया गया।

नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत के निर्देश पर एक बार शहर की सड़कों व फुटपाथ को कब्जा मुक्त बनाने कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत शनिवार की सुबह पुलिस और नगर निगम की अतिक्रमण टीम ने मिलकर कार्रवाई की। टीम के प्रभारी प्रमिल शर्मा ने बताया कि बार-बार चेतावनी के बाद भी सड़क व फुटपाथ पर कब्जा रुक नहीं रहा है। इन बातों की नगर निगम आयुक्त को जानकारी दी गई। इसके बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है। इस दौरान नेहरू चौक से शनिचरी बिलासा चौक तक सड़क व फुटपाथ से सामान और फल-सब्जी जब्त किया गया। साथ ही हाथ ठेला, ठेला, गुमटी, विज्ञापन बोर्ड आदि को टीम अपने साथ लेकर गई। साथ में पुलिस होने के कारण कोई विरोध नहीं कर पाया।

यहां भी चली कार्रवाई

नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत के निर्देश के बाद निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ते और पुलिस की टीम लगातार सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए काम कर रही है। टीम ने पुराना बस स्टैंड चौक, तारबाहर चौक, श्रीकांत वर्मा मार्ग के साथ ही सरकंडा मुख्य मार्ग पर भी कार्रवाई की। उन्हें पहले समझाइश दी गई थी कि अपने ठेला व गुमटी सड़क के दायरे से हटा लें। लेकिन समझाइश पर जरा भी ध्यान नहीं हुआ। ऐसे में इन दुकानदारों का सामान व ठेला जब्त कर लिया गया। निगम के अतिक्रमण दस्ते ने साफ किया है कि आगे भी कार्रवाई चलती रहेगी। सड़क को हर हाल में कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

Posted By: Abrak Akrosh

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़
 
google News
google News