बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।Bilaspur Nagar Nigam News: बीते तीन दिनों पहले लगातार हो रही बारिश के चलते मंगला स्थित सर्वमंगला कालोनी पहुंच मार्ग लबालब हो गया था। कालोनी के आधा दर्जन से ज्यादा मकानों में बारिश का पानी भर गया था। घर व कालोनी में जलभराव होने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बच्चे व कालोनीवासी नाव के सहारे आते जाते रहे। इस बात की जानकारी जैसे ही महापौर रामशरण यादव को मिली वे भड़क गए। नाराज महापौर ने गलत ड्राइंग डिजाइन के साथ कालोनी बनाने वाले कालोनाइजरों का लाइसेंस निरस्त करने जोन कमिश्नर रमेश पांडेय और सब इंजीनियर फरीद कुरैशी को निर्देश जारी कर दिए हैं।

महापौर के निर्देश के बाद शनिवार को निगम का अमला कालोनी पहुंचा व पानी निकासी के लिए पूरे दिन मशक्कत करने के बाद जलभराव की स्थिति को समाप्त किया। तब कालोनीवासियों को राहत मिली। मंगला क्षेत्र की सर्वमंगला कालोनी को लापरवाहीपूर्वक बिल्डरों ने बनाया है। कुछ दिनों से लगातार बारिश के चलते यहां नाली व सड़कों के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है, जिससे कालोनी का संपर्क शहर से टूट गया है।

निगम प्रशासन दो डीजल पंप लगाकर पानी निकालने का प्रयास कर रहा है। इधर कालोनीवासियों की शिकायत महापौर यादव तक पहुंची। कालोनी के नागरिकों ने बताया कि दो बिल्डर्स की आपसी लड़ाई के कारण ये हालात पैदा हुए हैं।

पानी का लेवल चार फीट तक है और घर तक पहुंचने के लिए बोट का सहारा लेना पड़ रहा है। इसके बाद महापौर यादव ने जोन कमिश्नर पांडेय और सब इंजीनियर फरीद कुरैशी को निर्देशित किया कि कालोनी का निर्माण कराने वाले बिल्डर लोकेश नायडू, रमाकांत साहू और सुभाष अग्रवाल का लाइसेंस निरस्त किया जाए।

बिल्डरों ने पानी निकलवाने का दिया आश्वासन

महापौर ने जोन कमिश्नर पांडेय से कहा कि सर्वमंगला कालोनी की समस्या का तुरंत निवारण कराएं, ताकि वहां के लोगो को समस्या का सामना न करना पड़े। ऐसे में मंगला जोन कार्यालय में जोन कमिश्नर ने तीनों बिल्डरों को बुलाया। बिल्डर लोकेश नायडु और रमाकांत साहू पहुंचे। सुभाष अग्रवाल नहीं आए। दोनों बिल्डरों ने अधिकारियों को भरोसा दिलाया है कि जल्द ही कालोनी से पानी की निकासी कराकर सुधार कार्य कराया जाएगा।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local