Bilaspur News: बिलासपुर( नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचे पहुंचे लोगों से अतिरिक्त कलेक्टर आरए कुरूवंशी ने मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। उन्होंने तत्काल निराकृत हो सकने वाले कुछ आवेदनों का समाधान किया। वहीं, जांच एवं परीक्षण की जरूरत वाले गंभीर मामलों के लिए अधिकारियों को समय-सीमा दी। जनदर्शन में एडीएम ने 150 से ज्यादा मामलों की सुनवाई की।

दूर दराज से आए ग्रामीण

एडीएम ने मंगलवार को शहर सहित दूर-दराज से आए ग्रामीणों और किसानों से एक-एक कर मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। शासकीय हाई स्कूल धनगंवा के शाला विकास समिति के सदस्यों ने ग्राम के हाई स्कूल में अहाता निर्माण के लिए आवेदन दिया। एडीएम ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत मानिकपुर के सरपंच ने गोठान में तार फेंसिंग कार्य के लिए आवेदन दिया। सरपंच ने बताया कि वर्तमान में गोठान में शेड, पानी टंकी, बोर खनन व सोलर पंप की व्यवस्था है। मवेशियों की सुरक्षा के लिए तार फेेंसिंग आवश्यक है। एडीएम ने मामले को सीईओ जनपद पंचायत बिल्हा को सौंपा।

रिर्टेनिंग वाल निर्माण के लिए आवेदन

विकासखण्ड बिल्हा के ग्राम रिगरिगा के ग्रामीणों ने अरपा नदी के तट पर रिर्टेनिंग वाल निर्माण के लिए आवेदन दिया। जनदर्शन में पहुंची रतनपुर तहसील की धनबाई ने एडीएम को आवेदन देते हुए बताया कि विनय कुमार जायसवाल और विमल कुमार जायसवाल द्वारा शासकीय भूमि में अवैध रूप से मकान निर्माण किया जा रहा है। एडीएम ने अनुविभागीय अधिकारी कोटा को इस संबंध में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

नोनी सशक्तीकरण योजना व बैटरी वाहन की फरियाद

बिल्हा ब्लाक के कमल नारायण सोनवानी ने अपनी दोनों बच्चियों को नोनी सशक्तीकरण योजना की राशि दिलाने की मांग की। मस्तूरी तहसील के ग्राम देवगांव निवासी श्री दिलेश केंवट ने तीन पहिया बैटरी मोटरराइज वाहन प्रदान करने की आग्रह की। एडीएम ने मामले को संयुक्त संचालक समाज कल्याण विभाग को सौंपते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा। ग्राम सिंघरी निवासी मर्दिनी ने रोजगार गारंटी योजना के तहत किए गए कार्याें की राशि दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। इस मामले को जनपद पंचायत बिल्हा देखेंगे।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close