बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना के बढ़ते प्रकोप और संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफा को कारण बताते हुए हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन से मुलाकात कर हाई कोर्ट में याचिकाओं की सुनवाई को स्थगित करने की मांग की है।

शनिवार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सीके केशरवानी की अगवाई में उपाध्यक्ष उमाकांत चंदेल,सचिव राकेश पांडेय व सह सचिव अरुणेंद्र मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन से मुलाकात कर हाई कोर्ट में चल रहे प्रकरणों की सुनवाई को स्थगित करने की मांग की है। प्रतिनिधि मंडल एक ज्ञापन भी चीफ जस्टिस को सौंपा है। बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि देश के अलग-अलग राज्यों से श्रमिकों की वापसी का सिलसिला प्रदेश के जिलों में जारी है। अधिकांश श्रमिक रेड जोन से आ रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन इनको क्वारंटाइन सेंटर में ही ठहरा रहा है। इसके बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। संक्रमण अब भयावह रूप लेने लगा है। समूचे प्रदेश में स्थिति विस्फोटक होते जा रही है। छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में प्रदेशभर से लोग मामले मुकदमे के सिलसिले में आते हैं। श्रमिकों की वापसी के साथ ही प्रदेशभर में कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ पैर पसारने लगा है। ऐसे में हाई कोर्ट में प्रकरणों की सुनवाई के दौरान संक्रमण का खतरा बने रहने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता । जिस प्रकरण संक्रमण फैल रहा है यह कभी भी भयावह रूप ले सकता है।

जमानत और अग्रिम जमानत याचिका पर हो सुनवाई

बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नई याचिकाओं के अलावा पांच वर्ष पुराने लंबित याचिकाओं की सुनवाई को स्थगित करने की मांग की है। पदाधिकारियों ने संक्रमणकाल के दौरान जमानत और अग्रिम जमानत याचिकाओं पर ही सुनवाई की मांग की है।

हाई कोर्र्ट बार एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल चीफ जस्टिस से मुलाकात कर कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए मामले मुकदमे की सुनवाई स्थगित करने की मांग की है। इस दौरान सिर्फ जमानत और अग्रिम जमानत याचिकाओं की सुनवाई करने की मांग की है।

सीके केशरवानी-अध्यक्ष,छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट बार एसोसिएशन

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना