बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

बिलासपुर स्टेशन के आउटर में खड़ी ट्रेन में सवार मजदूरों में मुफ्त बंट रहे तरबूज के लिए भगदड़ मच गर्ई। ट्रेन से उतर-उतर कर मजदूर तिफरा-मन्नाडोल सब्जी मंडी के पास पहुंच गए। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। लेकिन, तब तक ट्रेन चलने लगी थी और दौड़-दौड़कर मजदूर उसमें बैठने लगे थे।

शनिवार की शाम बेहाल प्रवासी मजदूरों नजारा तिफरा के मन्नाडोल मेें देखने को मिला। दरअसल, बिलासपुर स्टेशन में स्पेशल ट्रेन के मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। प्लेटफार्म में एक पर पहले से ट्रेन खड़ी थी। इसके चलते दूसरी ट्रेन को आउटर में तिफरा-मन्नाडोल के पास रोक दिया गया। ट्रेन रुकते ही आसपास खाने-पीने की व्यवस्था देखने कुछ मजदूर नीचे उतर गए। मन्नाडोल के पास ही सब्जी मंडी भी है। भूखे-प्यासे मजदूरों की हालत देखकर सब्जी व्यापारी लीलाधर ने अपने पास रखे तरबूजों को बांटना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में मुफ्त में तरबूज बंटने की खबर मिलते ही ट्रेन से बड़ी संख्या में मजदूर नीचे उतर गए और तरबूज लेने के लिए भगदड़ की स्थिति मच गई। इस नजारे को देखकर आसपास के रहवासी दहशत में आ गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। लेकिन, जब तक पुलिस की टीम वहां पहुंची, ट्रेन छूटने लगी थी। वहीं, ट्रेन छूटते देखकर दौड़-दौड़कर मजदूर उसमें बैठने लगे थे। अफसरों ने बताया कि ट्रेन सूरत से आरा(बिहार) जा रही थी। लंबी दूरी की ट्रेन होने के कारण उनके लिए बिलासपुर स्टेशन में भोजन का इंतजाम किया गया था।

ग्रामीणों ने बंद कर दिया दरवाजा

प्रवासी मजदूरों की भीड़ के बीच कोरोना संक्रमण की आशंका ज्यादा है। ऐसे में बाहर से आने वाले मजदूरों को देखकर ग्रामीण दूर रहने की कोशिश करते हैं। मन्नाडोल में अचानक मजदूरों की भीड़ देखकर ग्रामीण दहशत में आ गए। इसके चलते उन्होंने अपने-अपने घरों का दरवाजा तक बंद कर दिया।

ट्रेन से उतरकर मजदूरों के भागने की अफवाह

मन्नाडोल में मजदूरों की भीड़ देखकर ग्रामीण सकते में आ गए। इस बीच उन्हें पता ही नहीं था कि मजदूर भूख-प्यास मिटाने के लिए उतरें हैं। तरबूज के लिए ट्रेन से मजदूरों को उतरकर आते देख ग्रामीणों को लगा कि सभी भाग रहे हैं। कुछ ही देर में यह अफवाहें फैल गई और पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस