बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिले में कोरोना के मामले मिलने के बाद पुलिस फिर से सख्त हो गई है। शनिवार को पूर्ण लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस की टीम सुबह से दुकान व बाजार के आसपास घूमती रही। इस दौरान दोपहर में बिना वजह से निकलने वाले लोगों की धरकपड़ भी शुरू कर दी। चौक-चौराहों पर तैनात जवान व एसपीओ ने ऐसे लोगों के वाहनों को जब्त कर वैधानिक कार्रवाई की।

प्रशासन ने शनिवार व रविवार को पूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। हालांकि, इस दौरान दोपहर 12 बजे जरूरी सेवाएं चालू रखने की छूट दी गई है। इसका फायदा उठाकर रोज की तरह से लोग शनिवार की सुबह घूमते नजर आए। इस दौरान उनसे पूछताछ करने व उन्हें समझाने के लिए पुलिस भी लगातार पैट्रोलिंग करती रही। पुलिस के जवान व एसपीओ सुबह से ही चौक-चौराहों पर तैनात रहे और वाहनों की जांच करते रहे। दोपहर 12 बजे के बाद थानेदार व पुलिस के जवानों ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया। इस दौरान हर एक वाहनों को रोक-रोककर पूछताछ की गई और वाहन चालकों को फटकार लगाई। टीम ने बेवजह घूमने वालों की गाडियां भी जब्त की। जांच के दौरान वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई भी की गई और धारा 188 के तहत अपराध भी दर्ज किए गए। शाम पांच बजे के बाद सभी थानेदार अपने-अपने थाने के सामने व चौक-चौराहों पर टीम के साथ नजर आने लगे। इस दौरान भी बिना वजह घूमने व मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई की गई।

उलझने वालों 30 लोगों पर अपराध दर्ज

बेवजह निकलने वालों से पुलिस पूछताछ करती रही। इस दौरान कई को समझाकर छोड़ दिया। इस बीच पुलिस से उलझकर हुज्जतबाजी करने वालों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई भी की गई। इस दौरान 30 लोगों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किए गए।

मास्क नहीं लगाने पर 350 के खिलाफ कार्रवाई

पुलिस ने शुक्रवार की शाम बिना मास्क पहनकर बाजार व गली-मोहल्लों में घूमने वालों की धरपकड़ की। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 350 लोगों को पकड़कर जुर्माने की राशि वसूल की। कार्रवाई के दौरान सिविल लाइन थाने में 141, तारबाहर में 24, तोरवा में 17, सरकंडा में 40, सिटी कोतवाली में 66, चकरभाठा में 15, बिल्हा में चार, सीपत में 15 व कोटा में 28 लोगों से जुर्माना वसूूल किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना