बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नीति आयोग ने नईदुनिया में प्रकाशित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल की खबर को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है। ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट भी किया है। इसमें आयोग ने इसे गर्व का विषय लिखा है। गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बिलासपुर छत्तीसगढ़ ने लगातार तीसरे साल अटल टिंकरिंग लैब स्कूल ऑफ द मंथ की लिस्ट में टॉप किया है।

मंगलवार चार अगस्त को नईदुनिया ने 'गवर्नमेंट स्कूल बिलासपुर एटीएल सूची में देश का नंबर वन' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। अटल टिंकरिंग लैब के जरिए बाल विज्ञानियों द्वारा किए जा रहे आविष्कार को नीति आयोग ने लगातार तीसरे वर्ष टॉप पर रखा है। किचन गार्डन, अटल दिव्यांग रथ और मैथ्स बोर्ड जैसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट बनाया है। तीनों प्रोजेक्ट को नीति आयोग ने न केवल चयन किया है वरन इसके व्यावसायिक उपयोग की अनुमति भी दे दी है। इसके लिए एडोब,आइबीएम और डेल जैसी नामी कंपनियों को अधिकृत किया है। बीते वर्ष बाल विज्ञानियों ने रोबोटिक खेती की ओर देश का ध्यान खींचा था।

आयोग ने खबर की लिंक भी किया अपलोड

नीति आयोग ने नईदुनिया की खबर को फेसबुक पर अपलोड करने के साथ ही गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल की एटीएल लैब की उपलब्धि से संबंधित खबर की लिंक के साथ ही गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल की फोटो भी अपलोड किया है।

छत्तीसगढ़ के साथ ही देश के लिए बड़ी उपलब्धि है। नीति आयोग ने अपने फेसबुक पेज पर नईदुनिया में प्रकाशित खबर को प्रमुखता के साथ अपलोड किया है। बाल विज्ञानियों को शाबासी भी दी है। आयोग की वाहवाही से बाल विज्ञानियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और इनोवेशन के क्षेत्र में और बड़ी उपलब्धि सामने आएगी।

डॉ.राघवेंद्र गौराहा

प्राचार्य, गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बिलासपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020