बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे में निजीकरण के खिलाफ में रविवार को सभी यूनियनों ने आवाज बुलंद की। श्रमिक यूनियन व मजदूर कांग्रेस अलग-अलग समय पर टेंट लगाकर विरोध जताया। ट्रैकमैन एसोसिएशन ने दोनों यूनियन का समर्थन किया।

ट्रैकमेंटेनर एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेंद्र कुमार कौशिक और महामंत्री संजय गुप्ता ने कार्यक्रम में उपस्थित होकर समर्थन दिया। कौशिक ने कहा कि रेलवे में निजीकरण देश व कर्मचारी विरोधी नीति है। इस मुद्दे पर रेलवे के सबसे बड़े दोनों फेडरेशन एआइआरएफ और एनएफआइआर तथा उनसे संबंधित ट्रेड यूनियनों को मजदूरों के हित में एक मंच पर आकर रेल प्रशासन और भारत सरकार की मजदूर विरोधी नीति के खिलाफ विरोध करना चाहिए। संघ के महामंत्री संतोष कुमार पटेल, जोनल कोषाध्यक्ष कमलेश सिंह, जोनल उपाध्यक्ष बंसत महापात्रों, मंडल अध्यक्ष प्रमोद नागायच, मंडल सचिव निमई बेनर्जी ने कार्यक्रम को संबोधित किया। ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर साउथ इस्टर्न सेंट्रल रेलवे श्रमिक यूनियन ने तीन मंडलों रायपुर, नागपुर एवं बिलासपुर में विरोध दिवस मनाया। बिलासपुर रेलवे स्टेशन के सामने बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी उपस्थित हुए। बिलासपुर मंडल के स्टेशन रायगढ़, चांपा, कोरबा, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, मनेंद्रगढ़, सूरजपुर, अंबिकापुर, ब्रजराजनगर में रेल बचाओ देश बचाओ के नारे लगाते हुए निजीकरण बंद करने की बात कही। इसके साथ - साथ ही न्यू पेंशन स्कीम बंद कर पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, रेलवे में ठेकेदारी प्रथा बंद करने, श्रम कानून में बदलाव बंद करने और 50 प्रतिशत पदों की कटौती बंद करने की मांग की।

महापौर ने भी दिया समर्थन

साउथ सेंट्रल रेलवे मजदूर कांग्रेस के महामंत्री केएस मूर्ति के नेतृत्व जोनल स्टेशन के सामने प्रदर्शन किया गया। इसमें शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने भी अपना समर्थन दिया और रेलवे में हो रहे निजीकरण के खिलाफ एकजुट होकर इस बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि इस समय हम रेलवे में हो रहे निजीकरण का विरोध नहीं किए तो आगे इसकी इसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है। महापौर रामशरण यादव ने समर्थन देने की बात कही। साथ ही कहा कि बिलासपुर शहर को बी ग्रेड का दर्जा दिलाने सामान्य सभा में प्रस्ताव रखा जाएगा। रेलवे मजदूर कांग्रेस की विभिन्न शाखाओं उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, मनेंद्रगढ़ व अंबिकापुर में निजीकरण के विरोध में स्टेशन के सामने विरोध सभा आयोजित की गई।

आज प्रधानमंत्री के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ जिला शाखा द्वारा निजीकरण का विरोध समेत अन्य मांगों को लेकर 10 अगस्त को दोपहर एक बजे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ जिला शाखा बिलासपुर के अध्यक्ष जीआर चंद्रा ने बताया कि इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानी व नियमों का पालन भी किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020