Bilaspur News: बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने बहतराई की समस्या को लेकर नगर निगम का घेराव किया। मोहल्लेवासियों के साथ पदाधिकारियों ने निगम कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया। मोहल्लेवासियों का आरोप था कि निगम सीमा में शामिल होने के बाद भी लोगों को सुविधाएं नहीं मिल रही है।

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की पूर्व प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका शुक्ला की अगुवाई में पदाधिकारियों व मोहल्लेवासियों ने विकास भवन का घेराव कर दिया। मोहल्लेवासियों का कहना है कि लोग यहां 30 वर्षों से रह रहे हैं। इसके बाद भी आजतलक नाली की सफाई नहीं हो रही है। इसके अलावा मोहल्ले में सड़क भी नहीं है। बिजली की व्यवस्था भी नहीं है। स्ट्रीट लाइट रात में बंद रहता है। इसके कारण लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। निचली बस्ती में रहने वालों को आजतलक शासन की योजना के अनुसार पट्टा नहीं मिल पाया है। मोहल्लेवासियों व आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने निगम के अफसरों से दोटूक कहा कि हम निगम सहित जिला प्रशासन व राज्य सरकार को समस्याओं के निराकरण के लिए एक महीने का समय देने के लिए तैयार हैं। तय समय में हमारी मांग पूरी हो जानी चाहिए।

मांग पूरी ना होने की स्थिति में विकास भवन के सामने धरना देंगे व यही रतजगा करेंगे। अरविंद पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गरीबों को पट्टा देने लगातार आश्वासन दिया जा रहा है। इसके बाद भी गरीबों को पट्टा नहीं मिल पाया है। खास बात ये कि आज के आंदोलन में युवाओं,महिलाओं और बुजुर्ग के अलावा मोहल्ले के बच्चे भी शामिल हुए। आंदोलन में संतोष मेश्राम, विवेक यादव, सोनू जायसवाल, गौतम मनिकपुरी, लता, राकेश यादव, रामकुमार साहू,चन्द्र कुमार साहू,राकेश सिन्हा अधिवक्ता,मीना, संतोष निर्मलकर, मंजू साहू,रूपा निर्मलकर, हेमलता विश्वकर्मा, राम प्यारी,सुरेश देवांगन, चंद्रिका साहू,प्रियंका यादव, सीता बाई,आशीष बारगाह, गुलाम गौश सहित बड़ी संख्या में मोहल्लेवासी उपस्थित थे।

धरना प्रदर्शन के बाद मोहल्ले में आप के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें 27 लोगों ने प्रियंका शुक्ला,गोपाल यादव की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मालूम हो कि आम आदमी पार्टी द्वारा निगम सीमा के भीतर उन वार्डो को फोकस किया है जहां लोगों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। लोगों को सुविधाएं दिलाने लगातार आंदोलन किया जा रहा है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close