बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जोनल स्टेशन से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। यात्री बिना मास्क के सफर कर रहे हैं। गुरुवार को स्थिति और भी खतरनाक थी। प्लेटफार्म के बाहर पलायन के लिए भीड़ उमड़ी। राजधानी एक्सप्रेस में नई दिल्ली के लिए 540 यात्री सवार हुए। सीट में सभी सटकर बैठे थे जिनमें अधिकांश श्रमिक परिवार थे।

कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रेलवे परिक्षेत्र और जोनल स्टेशन भी इससे अछूता नहीं है। संक्रमण रोकने सरकार युद्ध स्तर पर प्रयास कर रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय और रेलवे बोर्ड समय-समय पर सावधानी बरतने के निर्देश भी जारी कर रहा है। जोन के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। नतीजा जोनल स्टेशन के बाहर यात्रियों की भीड़ लग रही है। चेहरे पर न मास्क और न शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। सुरक्षा अधिकारी और रेलवे सुरक्षा बल के जवान भी नियमों का पालन करने में बेबस हैं। तभी तो जांच के नाम पर गेट नंबर तीन में सिर्फ थर्मल स्क्रीनिंग से फीवर देखकर यात्रियों को सफर के लिए अनुमति दी जा रही है। स्थिति यह है कि ट्रेन में भी खचाखच भीड़ है। गुरुवार को जनशताब्दी एक्सप्रेस में रायगढ़ से करीब 293 यात्री उतरे जिसमें अधिकांश श्रमिक थे। दोपहर दो बजे के लगभग 02441 बिलासपुर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से बड़ी संख्या में श्रमिक जम्मू के लिए पलायन कर गए।

प्लेटफार्म के भीतर और ट्रेन में मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराने हर संभव प्रयास जारी है। कर्मचारियों की स्पेशल ड्यूटी लगी है। आरपीएफ भी तैनात है। प्लेटफार्म के बाहर भीड़ को नियंत्रण करना थोड़ा मुश्किल होता है। सेंट्रल व स्टेट से मिले निर्देशों को लेकर यात्रियों को जागरूक भी कर रहे हैं।

साकेत रंजन

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020