बिलासपुर। Bilaspur News: शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय नूतन कालोनी सरकंडा में 23 अक्टूबर को निशुल्क बोन मिनरल्स डेंसिटी टेस्ट शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमे पहले पहुचने वाले 100 लोगों की ही जांच की जाएगी। यदि हड्डियां कमजोर मिली या कुछ मिनरल्स की कमी मिली तो तत्काल उसका उपचार शुरू कर दिया जाएगा। उपचार का पूरा खर्च आयुर्वेद महाविद्यालय उठाएगा।

प्रोफेसर डाक्टर बृजेश सिंह ने बताया कि यह शिविर सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक संचालित होगा। जिसमें 30 साल से ऊपर व 65 साल से नीचे आयु वर्ग वाले की ही जांच की जाएगी। डाक्टर सिंह ने बताया कि आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में लोगों की दिनचर्या, खानपान अनियमित हो चुका है, जिसके दुष्प्रभाव भी कई प्रकार के गंभीर बीमारियों के रूप में आने लगा है। जिसमे मानव शरीर के लिए अति महत्वपूर्ण हड्डियां कमजोर होने लगी है। हड्डियां कई तरह के मिनरल्स से मिलकर बना है। लेकिन अनियमित जीवन शैली की वजह से 30 साल के बाद मिनरल में अंसतुलन आ जा रहा है। जिसकी वजह से हड्डियां कमजोर होने के साथ ही घिसने लग रही है और हड्डियों से सम्बंधित कई तरह की बीमारी हो रही है। इस समस्या को देखते हुए शासन स्तर पर लोगों की हड्डियों की जांच कर उपचार के निर्देश मिले हैं। इसी कड़ी में पहला शिविर शनिवार की सुबह 9 बजे से महाविद्यालय परिसर में लगाया जा रहा है। इसके बाद लगातार आने वाले दिनों में शिविर का आयोजन कर लोगों की हड्डियों से संबंधित बीमारियों को उपचार किया जाता रहेगा। जो पूरी तरह से निशुल्क रहेगा।

जिन्हे शिविर में जांच करवानी है वे आने से पहले मोबाइल नंबर 9098167054 पर अपना नाम और उम्र नोट करवाकर नम्बर लगा सकते हैं।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local