बिलासपुर। Bilaspur News: क्रिकेट का खेल स्वस्थ्य मनोरंजन का एक बेहतरीन जरिए है। लोग क्रिकेट खेलने के साथ- साथ उसे देखना भी बेहद पसंद करते हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सीरीज के दौरान लोग टीवी स्क्रीन से चिपके बैठे रहते हैं। लोगों के क्रिकेट के प्रति इस जुनून का नाजायज फायदा सटोरिए उठा रहे हैं। इन दिनों आईपीएल सीरीज चल रही है और जमकर सट्टेबाजी का भी खेल चल रहा है। इस खेल के बीच में पुलिस भी अब पूरी मुस्तैदी के साथ सटोरियों पर लगाम लगाने में जुट गई है। राजधानी रायपुर में सटोरियों के बड़े और हाईटेक गैंग की गिरफ्तारी के बाद अब बिलासपुर में भी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो अलग- अलग ठिकानों से सटोरियों को गिरफ्तार किया है।

सिविल लाइन क्षेत्र में आईपीएल सट्टा खिलाने वालो के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी जिस पर अकुंश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) उमेश कश्यप सिविल लाईन नगर पुलिस अधीक्षक आर एन यादव के मार्गदर्शन में अवैध रूप से आईपीएल सट्टा खिलाने वालों के विरूध थाना सिविल लाईन के थाना प्रभारी प्रधान उप पुलिस अधीक्षक सृष्टि चंद्राकर के नेतृत्व में सिविल लाईन स्टाफ व साईबर टीम के द्वारा विशेष अभियान चलाया गया।

थाना प्रभारी ने अपने अधीनस्थ उप निरीक्षक मोहन लाल भारद्वाज के साथ टीम तैयार कर सूचना के आधार पर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया सूचना के आधार पर सटोरियों के खिलाफ अभियान चलाकर मुख्य सट्टाबाज व उनके अन्य साथियो को सिविल लाईन क्षेत्र के सिंधी कालोनी से गुरुमुख धदानी के मकान के छत में IPL आईपीएल मैच के रन, बाल पर रुपये पैसे का दाव लगाकर सट्टा का खेल खिला रहे थे। एलईडी टीवी लगाकर तीन लोग क्रिकेट के प्रत्येक बाल रन पर सट्टा खिलाते हुए पकड़े गए। पुलिस ने गुरमुख थदानी, हरीश बजाज, राजू कारदा को मौके से पकड़ा। इनके पास से कागज में लिखे गए सट्टा-पट्टी मोबाइल एलईडी टीवी जप्त कर वैधानिक कार्रवाई की गई। आरोपियों के पास से 11000 नगद एवं 1500000 रुपये की सट्टा पट्टी जप्त की है।

इसी तरह सरकंडा थाने में पदस्थ प्रधान प्रधान आरक्षक अरविंद सिंह को गुरुवार की रात गश्त दौरान मुखबिर से सूचना मिली जबड़ा पारा में क्रिकेट सट्टा खिलाया जा रहा है। प्रधान आरक्षक ने इसकी सूचना सरकंडा थाना के प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर को दी एवं टीम के साथ झगड़ा पारा में सुमित पमनानी के घर छापा मारा गया। आरोपी घर के बाहर टीवी लगाकर क्रिकेट सट्टा खिला रहा था। पुलिस ने सट्टा खिलाने वाले गौतम चिमनानी पिता हरीश कुमार एवं सुमित पमनानी पिता अशोक कुमार को गिरफ्तार किया। इनके पास से 6500 नगद, 5 लाख 62 हजार की सट्टा पट्टी, एक टीवी व दो मोबाइल जप्त किया है। इस कार्रवाई में सिविल लाइन के एसआई मोहनलाल भारद्वाज के साथ प्रधान आरक्षक चंद्रकांत, आरक्षक सरफराज खान, जय साहू, विकास यादव एवं साइबर टीम शामिल था।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020