Bilaspur News: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिजली बिल बकायादारों पर कंपनी की सख्ती जारी है। शनिवार को तोरवा मंडल के सिरगिट्टी जोन में अभियान चलाया गया। इस दौरान 95 उपभोक्ताओं से संपर्क किया और 62 उपभोक्ताओं के घरों की लाइन काटी गई। इनसे कंपनी को 18 लाख रुपये वसूल करना है। वहीं, कार्रवाई के डर से 26 उपभोक्ताओं ने तीन लाख 85 हजार रुपये बकाया जमा किया है। अभी अलग-अलग जोन इसी तरह अभियान जारी रहेगा।

समझाइश का असर नहीं

बकाया वसूल करना बिजली वितरण कंपनी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। पहले तो केवल नोटिस देकर समझाइश दी जाती थी। लेकिन कंपनी की इस छूट को बकायादार गंभीरता से नहीं ले रहे थे। लिहाजा अब कंपनी केवल भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ सीधे कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर रही है। इसी के तहत टीम सिरगिट्टी जोन के बकायादारों के पास पहुंची। उनसे सीधे बकाया जमा करने के लिए कहा। इस बार कई ऐसे उपभोक्ताओं थे, जिन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। इस पर 62 उपभोक्ताओं के घरों की लाइन काट दी गई।

फिर लाइन जोड़ा तो होगी कार्रवाई

कार्रवाई के दौरान निर्देश दिया गया कि यदि अवैध तरीके से कनेक्शन लेते पकड़े गए, तो उन पर बिजली अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसलिए बेहतर यही होगा कि बकाया का भुगतान कर दिया जाए। इस सख्ती का प्रभाव भी दिखा। 26 उपभोक्ताओं ने बकाया जमा किया। इस कार्रवाई में सहायक यंत्री बीबी जायसवाल, डी मुखर्जी, शेखर सोनी, प्रिता एक्का, कनिष्ठ यंत्री वर्षा सोनी, अब्दुल अजीज खान, रजनी लाल मिंज शामिल रहे। कार्यपालन अभियंता पीवीएस राजकुमार का कहना है कि लाइन काटने के अलावा बकाया राशि वसूलने का अभियान इसी तरह जारी रहेगा। इस दौरान अवैध कनेक्शन लेकर बिजली चोरी करने वालों पर भी पैनी नजर रखी गई है। उन पर कार्रवाई की जाएगी।

जोन के इन क्षेत्रों में दबिश देकर कार्रवाई

महिमा नगर, बन्नाक चौक, आदर्श नगर, गोविंद नगर, शिव बिहार, गणेश नगर, ढेका, लालखदान एवं औद्योगिक क्षेत्र में कार्रवाई की गई।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close