Bilaspur News: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिलासपुर-इंदौर फ्लाइट को बंद करने के विरोध में हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने शुक्रवार को कैंडल मार्च निकालने का एलान किया है। समिति के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के अलावा शहरवासियों को बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील समिति ने की है। इसके लिए इंटरनेट मीडिया के जरिए अभियान भी चलाया जा रहा है।

शनिवार और रविवार को महाधरना स्थल राघवेंद्र राव सभा भवन में धरना के दौरान यह निर्णय लिया गया है। धरना प्रदर्शन में जनप्रतिनिधियों के निवास के समक्ष गांधीगीरी का निर्णय लिया गया था। लिहाजा शनिवार को जनप्रतिनिधियों के निवास के समक्ष गांधीगीरी किया। जनप्रतिनिधियों को समिति के सदस्यों ने गुलाब का फूल भेंट किया था।

बिलासपुर इंदौर उडान बंद होने का विरोध कर रही हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने इस मसले पर छत्तीसगढ राज्य विमानन संचालक से बात कर इंदौर फ्लाइट बंद करने पर विरोध दर्ज कराया था। समिति ने विमानन संचालक एनएन एक्का को विस्तार से अवगत कराया कि पहले विमानन कंपनी ने मनमाना किराया बढाया गया और उसके बाद यात्री की कमी का बहाना बना कर फ्लाइट बंद की जा रही है। इस कडी में बिलासपुर दिल्ली उडान का किराया भी 10 हजार तक कर दिया गया है।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने बिलासपुर भोपाल उडान को उडान योजना के तहत स्वीकृत होने से साल के पहले बंद नहीं किया जा सकता था, परन्तु उसकी जगह इंदौर उडान का झुनझुना पकडा कर बिलासपुर भोपाल फ्लाइट को बंद किया गया और अब इंदौर फ्लाइट को मात्र पांच महीने में ही बंद किया रहा है। समिति का कहना है कि इससे साफ है कि बिलासपुर एयरपोर्ट को बंद किये जाने की साजिश की जा रही है। राज्य के विमानन संचालक ने समिति को पुरे मामले की जानकारी लेकर इसे केंद्र के समक्ष उठाने का भरोसा दिया।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने आगे कहा कि शुक्रवार को कैंडल मार्च को सफल बनाने के लिए महाधरना स्थल पर बैठक कर आंदोलन में अधिक लोगो को जोडने के लिए सदस्यों को जिम्मेदारी बांटी गई। सदस्यों ने विभिन्न् संगठनों से संपर्क करना प्रारंभ कर दिया है। माना जा रहा है कि शुक्रवार को समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में शहरवासियाें की मौजूदगी रहेगी।

इंटरनेट मीडिया में हो रहा प्रसार

कैंडल मार्च को लेकर इंटरनेट मीडिया के जरिए जमकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। समिति के पदाधिकारियों के अलावा शहरवासी भी इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर बिलासपुर इंदौर फ्लाइट बंद किए जाने का विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार को कैंडल मार्च में शामिल होने सहमति जताने के साथ ही अन्य लोगों को कैंडल मार्च में शामिल होने के लिए अपील कर रहे हैं।

Posted By: Abrak Akrosh

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़
  • Font Size
  • Close