Bilaspur News: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर विधायक शैलेष पांडेय ने शुक्रवार को वार्ड क्रमांक 31 लाला लाजपत राय नगर के सरजू बगीचा में 36.57 लाख रुपये की राशि से बनने वाली सड़क और नाली निर्माण के कार्यों का भूमि पूजन किया। विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि विकास कार्यों से क्षेत्र में जलभराव और जर्जर सड़कों की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदार को समय सीमा पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

कार्यक्रम में जोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा, दुर्गा कंवर, सोमशेखर विश्वकर्मा, पार्षद शहजादी कुरैशी, रामा बघेल, सतीश मिश्रा, राजेश मिश्रा, प्रणब वर्मा, रवि ठाकुर, राजू अवस्थी, संदीप बाजपाई, सुधीर सोनी, सुमन अवस्थी, बबलू यादव, नमिता मिश्रा, शाश्वत तिवारी, अमृत गुप्ता, अंकुश चौधरी सहित बड़ी संख्या में वार्ड वासी उपस्थित रहे। राज्य शासन की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर नगर विधायक पांडेय द्वारा लगातार मानिटरिंग की जा रही है। अरपा नदी पर पचरीघाट जूना बिलासपुर और शिवघाट सरकंडा में बन रहे बैराज को लेकर लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं। बीते दिनों दोनों ही निर्माणाधीन बैराज की प्रगति रिपोर्ट ली व मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया था। विलंब को लेकर संबंधित अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की थी और तय समय सीमा में दोनों बैराज के निर्माणको पूरा करने की हिदायत भी दी थी। निर्माता कंपनियों के स्थानीय अधिकारियों से भी विलंब के कारणों को लेकर जानकारी मांगी थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणाओं को लेकर वे लगातार गंभीर है। शहर विधानसभा क्षेत्र के भीतर सीएम की घोषणाओं के अनुस्र्प विकास कार्य हो रहे हैं इसे लेकर वे लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं। निगम सीमा की वृद्धि के बाद ग्राम पंचायत,नगरपालिका व नगर पंचायत जो निगम सीमा में शामिल होने के बाद वार्ड में तब्दील हो गए है। वहां रहने वालों को बुनियादी सुविधाएं मिल रही है या नहीं इस बात को लेकर भी वे लगातार मोहल्लों का भ्रमण कर रहे हैं। मोहल्लेवासियों से सीधे मिल रहे हैं और उनकी समस्याओं को लेकर अफसरों से चर्चा भी कर रहे हैं।

पदयात्रा के दौरान मोहल्लों में जाकर लोगों से मिलना और उनसे सीधी बातचीत के दौरान मिले फीडबैक पर फोकस कर रहे हैं और इसी आधार पर लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने का काम भी कर रहे हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close