बिलासपुर। एसएसपी पास्र्ल माथुर ने एसपी आफिस पदस्थ एएसआइ को लाइन अटैच किया है। एएसआइ पर पुलिसकर्मियों के पीएफ एकाउंट में गड़बड़ी का आरोप है। इसकी जांच का जिम्मा डीएसपी हेडक्वाटर को सौंपा गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बीते दिनों एसपी पास्र्ल माथुर ने फंड शाखा के फाइलों को जांच के लिए कार्यालय मंगाया था। फाइलों में गड़बड़ी मिलने पर उन्होंने फंड शाखा में पदस्थ एएसआइ(एम) मधुशिला सरजाल को पूछताछ के लिए बुलाया।

इसमें वे गड़बड़ियों को लेकर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं। इस पर एसपी ने एएसआइ मधुशिला को फंड शाखा से हटाकर डिस्पेच में भेजने का आदेश जारी कर दिया। आदेश के बाद भी वे चार्ज नहीं दे रही थीं। इस पर एसपी पास्र्ल माथुर ने एएसआइ को लाइन अटैच कर दिया है। वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए डीएसपी हेडक्वाटर राजेश श्रीवास्तव को निर्देश दिए हैं।

फाइलों में काटछांट, वाटनर लगाकर की गई प्रविष्टियां

जांच के दौरान एसएसपी ने फाइलों में काटछांट पाया। इसके अलावा कई जगहों पर वाटनर भी लगाया गया था। इससे एसपी को खातों में गड़बड़ी की आशंका हुई। उन्होंने तत्काल ही एएसआइ को फंड शाखा से हटाने का आदेश जारी कर दिया था। आदेश के एक महीने बाद भी वे चार्ज नहीं दे रही थीं। इसके बाद एसपी ने कार्रवाई की है।

शराब पीने के दौरान विवाद, दोस्त ने सिर में फोड़ दी बोतल

सरकंडा में शराब पीने के दौरान हुए विवाद में दोस्त ने युवक के सिर में शराब की बोतल फोड़ दी। इससे लहूलुहान युवक ने घटना की शिकायत सरकंडा थाने में की है। शिकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। सरकंडा के बंगालीपारा में रहने वाले जय यादव निजी संस्थान में काम करते हैं। मंगलवार की दोपहर वे अपने दोस्त सन्नी साहू के साथ अशोकनगर की ओर गए थे। वहां पर दोनों बिजली आफिस के पास बैठकर शराब पीने लगे।

नशा चढ़ने के बाद सन्नी उनसे गाली-गलौज करने लगा। इसका विरोध करने पर उसने जय के सिर में शराब की बोतल फोड़ दी। इससे उनके सिर से खून बहने लगा। खून देखकर सन्नी वहां से भाग निकला। लहूलुहान जय ने घटना की जानकारी अपने दोस्तों को देकर इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close