बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुंगेली जिले के लोरमी क्षेत्र स्थित तुलसाघाट में पुरानी रंजिश पर पिता-पुत्र ने मिलकर पड़ोसी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इससे गंभीर युवक को उपचार के लिए तारबाहर क्षेत्र के निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। यहां पुलिस ने गंभीर युवक का बयान दर्ज कराया। उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। इसकी जानकारी होने पर पुलिस ने आरोपित पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। लोरमी थाना प्रभारी प्रमोद डडसेना ने बताया कि मुंगेली जिले के लोरमी क्षेत्र अंतर्गत तुलसाघाट में रहने वाली गेंदा बाई ने घटना की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि गांव में रहने वाले शिवशंकर उर्फ भीखम यादव की उसके परिवार से पुरानी रंजिश है।

बुधवार को गेंदा बाई का बेटा प्रताप यादव उर्फ नानू(34) गांव में ही था। इसी दौरान शिवशंकर और उसके पिता जग्गु यादव ने मिलकर प्रताप पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। गंभीर रूप से झूलसे प्रताप को स्वजन लेकर तारबाहर क्षेत्र के निजी अस्पताल पहुंचे। यहां पर तारबाहर पुलिस ने झुलसे युवक का बयान दर्ज कराया। इसके बाद स्वजन उसे लेकर रायपुर गए। गुस्र्वार को उपचार के दौरान रायपुर के अस्पताल में युवक की मौत हो गई। प्रताप के भाई ने इसकी सूचना लोरमी पुलिस को मोबाइल पर दी। इधर घटना की शिकायत पर लोरमी पुलिस हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपित पिता-पुत्र की तलाश कर रही थी। श्ाुक्रवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित अपने घर आए हुए हैं। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के दौरान कोई नहीं था मौजूद

लोरमी थाना प्रभारी प्रमोद डडसेना ने बताया कि आहत और पीड़ित दोनों पक्ष आपस में रिश्तेदार हैं। दोनों के परिवार के बीच पुरानी रंजिश है। घटना की जानकारी मिलने पर झुलसे युवक का बयान लिया गया है। इसमें उसने घटना के गवाह का जिक्र नहीं किया है। आहत के बयान के आधार पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया। झुलसे युवक की मौत रायपुर के अस्पताल में हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद हत्या की धारा जोड़ी जाएगी।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close