बिलासपुर। Bilaspur News: मौत के मुंह में जाकर एक महिला यात्री को नई जिंदगी मिल गई। भोपाल-दुर्ग अमरकंटक स्पेशल (02854) में सफर कर रही इस महिला यात्री का शहडोल रेलवे स्टेशन में अचानक पैर फिसल गया और वह ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच गिरकर फंस गई। मौके पर तैनात प्रधान आरक्षक व एक अन्य यात्री ने तत्काल बाहर खींच लिया।

घटना मंगलवार की रात 01.47 बजे की है। झुग्गी नंबर 114 सुनहरी बाग साउथ टीटी नगर भोपाल, थाना- टीटी नगर निवासी रीता श्रीवास्तव पति विवेक श्रीवास्तव (30) अमरकंटक एक्सप्रेस में भोपाल से शहडोल के लिए यात्रा कर रही थीं। उनका रिजर्वेशन एस-10 की बर्थ नंबर 47 में था। ट्रेन शहडोल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर आई और तय समय ठहरने के बाद रवाना हो रही थी।

तभी महिला यात्री कोच से उतरने लगी। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वह प्लेटफार्म एवं ट्रेन के मध्य गिर गईं। कमर तक का हिस्सा प्लेटफार्म के नीचे और बाकी हिस्सा ऊपर था। ट्रेन धीमी से गति से चल रही थी। इसी बीच प्लेटफार्म में तैनात प्रधान आरक्षक एसके पाटिल की नजर महिला यात्री पर पड़ी।

इतने में एक और यात्री भी ने देख लिया। दोनों पहुंचे और तत्काल यात्री को खींचकर बाहर निकाल लिया। वह डरी हुई थीं। जिसे देखते हुए कुछ देर तक प्लेटफार्म में बैठाया गया। इसके बाद यात्री ने राहत की सांस ली। यात्री को मामूली चोट आई है।

कोच में छूट गया था मासूम, ट्रेन रोककर उतारा

महिला यात्री के साथ दो वर्ष का बच्चा भी था जो ट्रेन के कोच में छूट गया था। बाहर निकलकर जैसे ही यात्री ने यह जानकारी दी। प्रधान आरक्षक ट्रेन की तरफ दौड़ा। ट्रेन बहुत आगे निकल चुकी थी। गार्ड केबिन तक पहंुचने के बाद उसे प्रधान आरक्षक ने गार्ड को घटना के संबंध में जानकारी दी। इस पर गार्ड के द्वारा प्रेशर ड्राप कर ट्रेन रोकी गई। ट्रेन रुकते ही प्रधान आरक्षक ने कोच से बच्चे को उतारा और यात्री को सौंप दिय।

नींद बनी घटना की वजह

महिला यात्री से जानकारी ली गई गई। तब उन्होंने बताया कि शहडोल पहुंचने से पहले आंख लग गई थी। जब ट्रेन शहडोल स्टेश्न से रवाना हो रही थी तभी अचानक नींद खुली। स्टेशन में शहडोल लिखा हुआ बोर्ड देखा। इस पर वह चलती ट्रेन में उतरने लगी। इस बीच सहयात्री को यह भी कहा कि उतरने के बाद बच्चे को दे देना। इसी बीच पैर फिसल गया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags