करगीरोड-कोटा (नईदुनिया न्यूज)। शनिवार की रात करगीरोड-कोटा के मुख्य मार्ग पर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में आग लग गई। पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक फर्नीचर, कंप्यूटर सेट समेत दस्तावेज जलकर खाक हो गए थे। आसपास रहने वालों ने शनिवार की रात 1ः30 बजे बैंक से धुआं और आग की लपटें को निकलते देखा। उन्होंने बैंक के कर्मचारियों और दमकल को इसकी सूचना दी। इस बीच पुलिस के साथ मिलकर लोग आग बुझाने की कोशिश करने लगे। कुछ ही देर में बैंक के अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। डेढ़ घंटे बाद बिलासपुर से दमकल की टीम पहुंची। सुबह छह बजे आग पर काबू पाया गया। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

ग्राहकों को नहीं होगा असर

घटना के बाद रायपुर से पहुंचे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के रीजनल ऑफिस के चीफ मैनेजर मुरलीधरन ने बताया कि लॉकर में ग्राहकों का सामान व असली कागजात पूरी तरह सुरक्षित हैं। किसी भी खाते धारक को परेशानी नहीं होगी। वहीं कोटा शाखा प्रबंधक दीपक मेहता का कहना है कि बैंक के संचालन के लिए भवन देखा जा रहा है। शाखा से लेन-देन का काम शीघ्र ही शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया बीमा होने की वजह से जले हुए सामान की भरपाई भी हो जाएगी।

दमकल वाहन कंडम

कोटा नगर पंचायत में एक दमकल गाड़ी है, जो बिगड़ी हुई है। इसके टैंकर को पानी सप्लाई के लिए उपयोग किया जाता है। वाहन को ऑपरेट करने वाला कोई कर्मचारी भी नहीं है। बैंक में आग लगने की सूचना बिलासपुर में दमकल को दी गई। इसके बाद टीम को पहुंचने में काफी समय लग गया।

पुराने तारों से आग लगने की आशंका

बैंक के अधिकारियों ने बिजली के पुराने तारों के कारण शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई है। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। मामले में बैंक के रीजनल मैनेजर ने कोटा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020