बिलासपुर। Bilaspur News: कोरोना महामारी के बीच संकट की इस घड़ी में महाराष्ट्र मंडल ने समाज के लोगों को सहयोग और सेवा प्रदान करने की मिसाल पेश की है। मराठी भाषी परिवार में यदि कोई सदस्य कोरोना संक्रमित मिलता है और उस घर में भोजन पकाने की समस्या उत्पन्न् होती है, तो चिंता की बात नहीं है। मंडल के सदस्य तत्काल उस घर में भोजन और पानी पहुंचाएंगे।

कोरोना संक्रमण के हालात को ध्यान में रखते हुए बुधवार को महाराष्ट्र मंडल पदाधिकारी व कार्यकारणी की वर्चुअल बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि संकट के इस दौर में मराठी भाषी परिवारों को सहयोग की भावना पर बल दिया गया। बैठक में यह बात सामने आई कि महाराष्ट्रीयन परिवार में कोई सदस्य कोरोना संक्रमित आता है तो लोग अक्सर उनसे दूरी बना लेते हैं।

किसी तरह की मदद नहीं मिलने से उस परिवार को बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है। भोजन पानी से भी वंचित रहना पड़ता है। मंडल ने इस समस्या को खत्म करने और आपसी सहयोग की भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से फैसला लिया कि अब संक्रमित मिलने वाले परिवार पर पदाधिकारियों की सीधी नजर होगी।

जिन घरों में भोजन पकाने की समस्या आती है तो वहां तत्काल भोजन पानी पहुंचाया जाएगा। बैठक में प्रमुख रूप से उपाध्यक्ष मोहन होनप, उपाध्यक्ष साधना चिंचोलकर, सचिव गजानन फड़के, कोषाध्यक्ष विवेक दांडेकर, सहसचिव सुरभि खनगन, गजानन पेंढारकर, सचिन काले आदि उपस्थित थे।

जल्द जारी होगा सहायता नंबर

मंडल की कार्यकारिणी ने यह भी स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र मंडल बिलासपुर की ओर से यह सेवा पूरी तरह से निश्शुल्क होगी। किसी भी परिवार के सदस्य से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। सुविधा के लिए जल्द ही एक सहायता नंबर जारी किया जाएगा। इसमें फोन कर कोई भी मराठी भाषी परिवार इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

महाराष्ट्र मंडल ने मराठी भाषी परिवारों को संकट की इस घड़ी में सहायता करने का निर्णय लिया है। जल्द एक मोबाइल नंबर जारी करेंगे, जिस पर कोरोना संक्रमित महाराष्ट्रीयन परिवार काल कर सकेंगे। इसके बाद सदस्य तत्काल उस घर में भोजन और पानी सुलभ कराएंगे।

मोहन देवपुजारी

अध्यक्ष, महाराष्ट्र मंडल बिलासपुर

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags