बिलासपुर। Bilaspur News: बिलासपुर से राजधानी दिल्ली केे बीच प्रतिदिन उड़ान सुविधा अंचलवासियों के लिए छलावा साबित हो रही है। पहले से जारी उड़ान के समय में बदलाव कर दिया गया है। सीटों में भी बढ़ोतरी नहीं कि गई है। अतिरिक्त सीटों को लेकर उड्डयन मंत्रालय द्वारा कोई जिक्र नहीं किया गया है। जबलपुर एवम प्रयागराज के बीच सीधी उड़ान सुविधा भी समाप्त कर दी गई है।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने सातों दिन दिल्ली की उड़ान के सम्बंध में कहा है कि वादा तो दिल्ली तक एक नई सीधी उड़ान का किया गया था परन्तु केवल पहले से चल रही उड़ानों के दिनों में बदलाव कर छलावा किया गया है। इससे बिलासपुर से उड़ानों में एक भी अतिरिक्त सीट की बढ़ोत्तरी का जिक्र नहीं किया गया है।

जबलपुर एवं प्रयागराज के बीच की उड़ान सुविधा ही समाप्त कर दी गई है। समिति ने विस्तार से बताया कि पहले सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दो उड़ानें दिल्ली से क्रमश: जबलपुर एवं प्रयागराज की तरफ से बिलासपुर आती थी और प्रयागराज और जबलपुर होकर दिल्ली जाती थी।

नए कार्यक्रम में केवल जबलपुर आने वाली उड़ान के दिनों में बदलाव कर अब उसे मंगलवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार कर दिया गया है। साथ ही अब जबलपुर से आने वाली उड़ान जबलपुर से होकर जा रही है और ऐसा ही प्रयागराज वाली उड़ान के साथ भी है। इस कारण अब जबलपुर एवं प्रयागराज के बीच की हवाई सुविधा भी समाप्त हो गई है ।

समिति ने सांसद से पूछे सवाल

संघर्ष समिति ने बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अस्र्ण साव से सवाल पूछा है कि क्या वे नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा किए गए एक नई बिलासपुर नई दिल्ली सीधी उड़ान के वादे को भूल गए है। या फिर जानबूझ कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

बिलासपुर को एक नई उड़ान बिलासपुर से दिल्ली के लिए सीधी उड़ान की आवश्यकता है, जिससे यात्री एक ही दिन में दिल्ली जा कर वापस आ सके। अभी नये कार्यक्रम में जो समय निर्धारित हुआ है वह पहले से ही असुविधाजनक है क्योंकि इससे यात्री का दो दिन का समय खराब हो रहा है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags