बिलासपुर। Bilaspur News: आइजी रतनलाल डांगी मंगलवार को रायगढ़ जिले के रेंगालीपाली स्थित ओडिशा बार्डर पहुंचे। उन्होंने चेक पोस्ट पर तैनात जवानों को कोविड टेस्ट रिपोर्ट के बिना किसी को भी प्रदेश की सीमा में प्रवेश नहीं देने को कहा। साथ ही ड्यूटी के दौरान सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

आइजी डांगी मंगलवार को जांजगीर होते हुए रायगढ़ पहुंचे। वहां वे ओडिशा सीमा से लगे रेंगालीपाली चेक पोस्ट पर जवानों से मिले। उन्होंने जवानों से कहा कि बिना कोविड जांच के राज्य के अंदर किसी को प्रवेश नहीं करने दें। साथ ही कहा कि लोगों से शालीनतापूर्वक पेश आएं। इस दौरान आइजी डांगी ने जवानों को खुद की सुरक्षा का भी ध्यान रखने को कहा।

इसके बाद वे रायगढ़ कोतवाली पहुंचे। वहां उन्हांेने अधिकारियों से जिले की स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान जवानों को संक्रमण से बचाने के लिए जरूरी उपाय करने को कहा। उन्होंने संक्रमित जवानों की स्थिति की जानकारी लेने और मदद पहुंचाने को कहा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को जिले में लाकडाउन का सख्ती से पालन कराने व नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

जरूरतमंद की मदद के लिए दिए स्र्पये

निरीक्षण के दौरान आइजी डांगी चौक-चौराहों पर तैनात जवानों से मिले। इस दौरान उन्हांेने ड्यूटी पर तैनात जवानों को जरूरतमंद की मदद करने के लिए कहा। इसके लिए उन्होंने जांजगीर और रायगढ़ में तैनात जवानों को पांच हजार स्र्पये दिए। साथ ही जरूरतमंद की मदद करने के लिए अधिकारियों से संपर्क करने को कहा।

लोगों को जागरूक करने में निभाएं भूमिका

आइजी डांगी ने जवानों को लाकडाउन का सख्ती से पालन कराने कहा। साथ ही लोगों को घरों में रहने के लिए जागरूक करने को कहा। आइजी ने कहा कि पुलिस जागरूकता अभियान में अपनी भूमिका निभाए। लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags