बिलासपुर। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में यात्रियों को 15 रुपये का पानी 20 रुपये में बेचा जा रहा है। इसके अलावा चाय भी इतनी घटिया है कि इसे पीकर यात्रियों की सुबह खराब हो रही है। इन दोनों मामलों की यात्रियों ने अलग- अलग शिकायत ट्विटर के माध्यम से रेल मंत्रालय और आइआरसीटीसी से की है।

दोनों मामले सोमवार के हैं। पहला मामला 18237 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का है। इस ट्रेन में आगरा से अमृतसर के लिए यात्रा कर रहे यात्री राजेंद्र सिंह ने ट्वीट कर शिकायत की। इसमें उन्होंने कहा कि रेलनीर की कीमत 15 रुपये है। बकायदा प्रिंट में यही रेट भी दर्ज है। लेकिन पेंट्रीकार का वेंडर इसे 20 रुपये में बेचा। यह नियम उल्लंघन है। लेकिन इनके खिलाफ न जांच होती और न ही कार्रवाई।

दूसरा मामला 18238 गेवरारोड- अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का है। इस ट्रेन में भोपाल से रायपुर के लिए सफर कर रहे यात्री सत्येंद्र ने चाय की क्वालिटी को घटिया बताया। इसमें सुधार होने की बात भी कही। इस ट्रेन की पेंट्रीकार बिलासपुर में आइआरसीटीसी के पास है। इसलिए प्रकरण की जांच के लिए यहां एरिया मैनेजर कार्यालय को भेजा गया। आइआरसीटीसी ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Chhattisgarh : सुकमा में नक्सलियों का बड़ा जमावड़ा, पुलिस अलर्ट

बीजापुर में आठ लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया आत्मसमर्पण