बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। होटल में सगाई समारोह चल रहा था। इसी बीच एक गर्भवती युवती हाथ में पेट्रोल से भरी बोतल लेकर पहुंच गई और हंगामा करने ली। वहां मौजूद लोग हैरान हो गए। थोड़ी देर बाद पता चला कि जिसकी सगाई हो रही है, वह युवती का प्रेमी है। युवती सगाई नहीं रोकने पर आत्महत्या करने की धमकी देने लगी। सूचना मिलते ही तारबाहर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने युवती को समझाइश दी।

रविवार की सुबह पुराना बस स्टैंड स्थित होटल में शिक्षक नगर के रहने वाले आशुतोष तिवारी की सगाई चल रही थी। बड़ी संख्या में रिश्तेदार पहुंचे थे और सगाई की प्रक्रिया चल रही थी। दोपहर एक बजे एक युवती पेट्रोल लेकर होटल पहुंच गई। वह खुद को आशुतोष की प्रेमिका बताने लगी। युवती ने कहा कि आशुतोष ने शादी करने का झांसा देकर संबंध बनाया है। इसके कारण वह गर्भवती हो गई है। अब वह शादी करने से इन्कार कर रहा है। इस बात को लेकर होटल में खूब हंगामा हुआ।

सूचना पर तारबाहर पुलिस जांच करने मौके पर पहुंची। पुलिस की समझाइश के बाद भी युवती तैयार नहीं हो रही थी। इसके बाद पुलिस की रक्षा टीम बुलाई गई। पुलिसकर्मी युवती और लड़का पक्ष को पुलिस वाहन में बैठाकर ले गए। युवती ने बताया कि एक ही समाज के होने के कारण आशुतोष ने पत्नी बनाने का भरोसा दिया था। फिर शारीरिक संबंध बनाता रहा। इस बीच आशुतोष के परिवार वाले कई बार शादी की बात करने घर भी आए। अचानक शादी करने से इन्कार कर दिया। वहीं, पुलिस ने कोर्ट का हवाला देकर कार्रवाई नहीं की।

जमानत पर बाहर निकला है युवक

सिविल लाइन थाना में आशुतोष के खिलाफ दुष्कर्म के तहत मामला दर्ज है। इस प्रकरण में वह जेल गया था। वहां से जमानत लेकर बाहर आया है। अब युवक के स्वजन कोर्ट में मामला लंबित होने का दावा करते हुए अपने बेटा का विवाह करवा रहे हैं। पीड़िता द्वारा मना करने पर कोर्ट के निर्णय का इंतजार करने के लिए बोल रहे हैं।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close