बिलासपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। राज्य शासन की हाईपावर कमेटी ने पुराना पुल से लेकर इंदिरा सेतु तक नदी किनारे नई सड़क निर्माण को स्वीकृति दे दी है। इस 800 मीटर रोड पर 30 करोड़ रुपये खर्च होंगे। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इस काम को कराया जाएगा। इस तरह लोगों को आवागमन के लिए एक नई सड़क मिलने वाली है।

नए रिवर व्यू रोड की स्वीकृति मिलते ही निगम अब इसका टेंडर कराने की तैयारी में है। इस सड़क को बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री ने पहले ही कर दी थी। अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल करके सड़क बनाने की तैयारी की जा रही है। नई रिवर व्यू रोड के लिए नदी को लंबाई में पाटना होगा। उसके ऊपर सड़क का निर्माण किया जाएगा। नदी का किनारा होने के कारण ट्रैफिक के अलावा इस सड़क का उपयोग लोग घूमने-फिरने और चौपाटी की तरह भी करेंगे। इसे देखते हुए यहां सड़क के अलावा बैठने व ठेला लगाने के लिए भी अलग से जगह तैयार की जा रही है।

इसके अलावा इस सड़क को ट्रैफिक के लिहाज से भी बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इसके तैयार होने से लोगों को तिलक नगर वाली भीड़ भरी सड़क का उपयोग करने की मजबूरी नहीं रहेगी। उनके लिए नया विकल्प मिल जाएगा। नई सड़क को भी पुराने रिवर व्यू की तरह ही बनाया जाएगा। इसमें आधुनिक सुविधाएं और आकर्षक लाइटिंग शामिल है।

नई रिवर व्यू रोड

पुराने पुल से इंदिरा सेतु तक

30 करोड़ रुपये लागत

800 मीटर होगा लंबा

24 मीटर की चौड़ाई

बीओडी से मिली है अनुमति

नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव अलरमेल मंगई की अध्यक्षता में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 26 अगस्त को बैठक हुई थी। इसमें नई रिवर व्यू रोड और पुराना बस स्टैंड में व्यवसायिक काम्प्लेक्स की स्वीकृति दी गई थी। इसमें एक पर अब हाईपावर कमेटी की मंजूरी भी मिल गई, इसे काफी अहम माना जा रहा है।

नई रिवर व्यू रोड को हाईपावर कमेटी ने मंजूरी दे दी है। इसकी लागत इसलिए ज्यादा है, क्योंकि नदी के किनारे को पाटकर सड़क के लिए जगह निकाली जाएगी। इसे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाया जाएगा। खजांची कुम्हार, उपायुक्त, नगर निगम

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket