बिलासपुर।Bilaspur News: हिदायत अली कोनी ही नहीं बल्कि बिलासपुर शहर के एक ऐसे खिलाड़ी कवि और समाज सेवक रहे जिन्होंने हमें ही नही बल्कि प्रदेश को भी गौरान्वित किया है। ये बातें खेल, साहित्य और कौमी एकता के अग्रणी हिदायत अली की जयंती और स्टैंडबाल स्थापना दिवस पर बुधवार को मुख्य अतिथि महापौर रामशरण यादव ने कही।

इस अवसर पर उन्होंने महापौर ने उनकी स्मृति में रिवर व्यू कालोनी पहुंच मार्ग का नाम हिदायत अली मार्ग के नाम की घोषणा भी की। इस अवसर पर समारोह की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास ने अली के सानिध्य को साझा करते हुए कहा कि उन्होंने हमें कौमी एकता और भाइचारे से रहना सिखाया।

हम सभी को हमेशा प्रोत्साहित करते रहे तथा स्टैंड बाल जैसे खेल को बिलासा नगरी को देकर इस माटी का ऋण चुकाने का प्रयास किया। वे एक साहित्यकार ही नहीं बल्कि आदर्श व्यक्तित्व के धनी थे। उनके नाम का मार्ग बनने से आने वाली पीढ़ी भी उन्हें जान सकेंगी।

विशिष्ट अतिथि के रूप में सइद खान ने उनके प्रभावपूर्ण व्यक्तित्व की सराहना की तथा बताया कि वे 60 साल की उम्र में भी तेजी के साथ दौड़ते हुए अपनी मंजिल को पाने को व्याकुल थे। वहीं खेल के साथ-साथ साहित्य, नाटक, कविता, खेल-कूद और कितने विधाओं के धनी भी थे। हाई कोर्ट अधिवक्ता सलीम काज़ी ने उनके द्बारा लिखित 20 किताबों का मैंने अध्ययन किया तो पता चला कि वे एक महान व्यक्तित्व थे जिन्हें हमें पढ़ने की जरूरत है।

समारोह में रिवर व्यू कालोनी के संरक्षक टीके सिन्हा एवं सीवी रमन विश्वविद्यालय के कोआर्डिनेटर डा शंकर यादव ने भी प्रकाश डाला। अंत में स्टैंडबाल के महासचिव जावेद अली ने कार्यक्रम में आए अतिथियों का आभार प्रदर्शन कर सभी अतिथियों को हिदायत अली विभूति सम्मान के रूप में स्मृति चिह्न प्रदान किया। इस अवसर पर डा.शाहिद अली, रमेश बहाददुर, डा. शाजिया अली, वाहिद अली, सीपी गढ़ेवाल, जनक पांडे, जमील अंसारी ,आलोक त्रिपाठी, आबिद अली, अनुपम दुबे, दीपक गुप्ता मौजूद थे।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags